Sunday, January 29, 2023

Many Cities Including Kolkata Will Be Able To Fly From Deoghar, PM Modi Will Inaugurate The Airport On 12 – देवघर से कोलकाता समेत कई शहरों की भर सकेंगे उड़ान, पीएम मोदी 12 को करेंगे एयरपोर्ट का उद्घाटन


देवघर से कोलकाता समेत कई शहरों की भर सकेंगे उड़ान, पीएम मोदी 12 को करेंगे एयरपोर्ट का उद्घाटन

देवघर एयरपोर्ट का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे. (फाइल फोटो)

रांची:

झारखंड (Jharkhand) के देवघर में एयरपोर्ट (Deoghar Airport) शुरू होने से पहले इंडिगो फ्लाइट(indigo flight) की ऑनलाइन बुकिंग (Online booking) शुरू हो चुकी है. यात्रियों को देवघर से कोलकाता के लिए फ्लाइट की टिकट मिलेगी. देवघर से कोलकाता आने के बाद यात्री यहां से दिल्ली, मुंबई समेत देश के दूसरे शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट ले सकते हैं. 14 जुलाई से प्रारंभ हो रहे विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले से ठीक पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 जुलाई को 657 एकड़ भूमि में बने देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे.

यह भी पढ़ें

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां नवनिर्मित देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे जो झारखंड के रांची स्थित बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाद दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा. इस हवाई अड्डे के उद्घाटन के साथ श्रावणी मेले के लिए देश-विदेश से देवघर आने वाले श्रद्धालुओं को अब रांची अथवा कोलकाता से सड़क मार्ग से देवघर स्थित बाबा धाम आने की कठिनाई नहीं उठानी पड़ेगी.

 ये भी पढ़ें: Alt News के सह संस्‍थापक मोहम्‍मद जुबैर के खिलाफ हेट स्‍पीच को लेकर ट्वीट पर एक और केस

झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, केन्द्रीय नागर विमानन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष संजीव कुमार, झारखंड सरकार की कैबिनेट सचिव वंदना डाडेल, भारत सरकार के नागर विमानन मंत्रालय की संयुक्त सचिव रूबिना अली ने आज नव निर्मित हवाई अड्डे का दौरा किया. इस दौरान राज्य के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा, देवघर के उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी मंजुनाथ भंजत्री, पुलिस अधीक्षक सुभाष चन्द्र जाट समेत जिला प्रशासन के भी तमाम अधिकारी उपस्थित थे. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सभी अधिकारियों ने हवाई अड्डे के उद्घाटन को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की.

केन्द्रीय नागर विमानन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल एवं भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष संजीव कुमार एवं वरीय अधिकारियों ने हवाई अड्डा परिसर में पूर्ण हो चुके और वर्तमान में चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर वस्तु स्थिति का जायजा लिया. हवाई अड्डे और वहां की सुविधाओं के निरीक्षण के पश्चात मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, सचिव नागर विमानन मंत्रालय, राजीव बंसल ने बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना भी की.

हवाई अड्डा बनाने में आई 401 करोड़ की लागत   

उन्होंने बताया कि 401 करोड़ रुपये में बना देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 657 एकड़ भूमि में फैला है और इसका टर्मिनल भवन 5130 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनाया गया है। 2500 मीटर लंबी हवाई पट्टी के साथ इस हवाई अड्डे पर एयरबस 320 आदि बड़े विमानों का संचालन आसानी से हो सकेगा. 

ये भी पढ़ें: सहारनपुर में हिंसा के आरोप में पुलिस ने पीट-पीटकर तोड़ दिए थे हाथ, अब आठ युवकों को कोर्ट ने कर दिया बरी



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime