Saturday, August 13, 2022

Mastermind Of Chemist Murder Arrested In Amravati, Killed Over Nupur Sharma Post


अमरावती में केमिस्ट हत्याकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, नुपुर शर्मा से जुड़ी पोस्ट को लेकर हुई थी हत्या, 10 बड़ी बातें

Amravati Murder Case : महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट की हत्या

अमरावती:
Amravati Chemist Murder : महाराष्ट्र के अमरावती जिले में हुए उमेश कोल्हे हत्याकांड के मास्टरमाइंड को पुलिस ने दबोचने में कामयाबी पाई है. अमरावती पुलिस ने आखिरकार उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड को पकड़ा गया. आरोपी का नाम शेख इरफान शेख रहीम है. उसकी उम्र 35 साल है और वो अमरावती के पठान चौक का रहने वाला है. पुलिस ने उसे नागपुर से  गिरफ्तार किया. पुलिस अब तक सात आरोपियो को गिरफ्तार कर चुकी है.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. महाराष्ट्र के अमरावती जिले में हुए उमेश कोल्हे हत्याकांड के मास्टरमाइंड को पुलिस ने दबोचने में कामयाबी पाई है. अमरावती पुलिस ने आखिरकार उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड को पकड़ा गया. आरोपी का नाम शेख इरफान शेख रहीम है. उसकी उम्र 35 साल है और वो अमरावती के पठान चौक का रहने वाला है. पुलिस ने उसे नागपुर से  गिरफ्तार किया. पुलिस अब तक सात आरोपियो को गिरफ्तार कर चुकी है.

  2. मोटर साइकिल सवार दो हमलावरों ने 21 जून को 54 वर्षीय उमेश कोल्हे पर पहले हमला किया और बाद में उनकी हत्या कर दी. घटना अमरावती शहर की है. जिस समय ये घटना हुई उस समय उमेश अपने काम से लौट रहे थे.  

  3. पुलिस ने उमेश कोल्हे की हत्या में शामिल सात आरोपियों की पहचान की. इनके नाम 35 वर्षीय शेख इरफान शेख रहीम, 22 वर्षीय मुद्दसिर अहम, 25 वर्षीय शाहरुख पठान, 24 वर्षीय अब्दुल तौफिक, 22 वर्षीय शोएब खान, 22 वर्षीय आतिब राशिद और 44 वर्षीय युसूफ खान बहादुर के रूप में की गई है. सभी आरोपी अमरावती के ही रहने वाले हैं. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू को भी बरामद कर लिया है. 

  4. पुलिस द्वारा जारी सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर दिख रहा है किस तरह से आरोपी रात 10 बजे कोल्हे का पीछा कर रहे हैं. पुलिस अधिकारी के अनुसार उनकी पत्नी और 27 साल का बेटा उनके साथ दूसरे वाहन में थे. 

  5. घटना को लेकर स्थानीय बीजेपी इकाई द्वारा अमरावती पुलिस को फटकार लगाने के बाद शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मामले की जांच NIA कौ सौंप दिया. बता दें कि NIA उदयपुर में हुए कन्हैयालाल मामले में भी जांच कर रही है. 

  6. पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को दिए एक बयान में कहा कि उमेश कोल्हे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक व्हाट्सएप पोस्ट किया था. 

  7. अमरावती जिले के बीजेपी नेता तुषार भारतीय ने कहा कि ये घटना 21 जून की है. अगर इसक घटना को सही से रिपोर्ट किया जाता तो शायद 22 जून को कन्हैयालाल की हत्या नहीं होती. 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime