Saturday, August 13, 2022

Meet Maths Teacher Bilal Ahmed A Who Makes Solar Car Pics Goes Viral On Social Media


टीचर ने 11 साल की मेहनत से बनाई Solar Car, जो Hollywood फिल्मों वाली कार जैसी दिखती है, जानें इसकी खासियत

टीचर ने 11 साल की मेहनत से बनाई Solar Car

जुगाड़ के लिए भारतीयों को पूरी दुनिया में जाना जाता है. जुगाड़ (Jugaad) से यहां लोग कार को हेलिकॉप्टर तक बना लेते हैं. ऐसा ही कुछ किया कश्मीर (Kashmir) के एक टीचर (Teacher) ने, जिनकी चर्चा सोशल मीडिया पर छाई हुई है. ये शख्स पेशे से एक टीचर हैं और इनका नाम है बिलाल अहमद (Bilal Ahmed). इन्होंने एक पुरानी कार को सोलर कार (Solar Car) बना दिया है और जो देखने में बिल्कुल किसी हॉलीवुड फिल्मों की कार जैसी दिखती है. जहां एक ओर लोग हर रोज़ बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम से परेशान हैं, वहीं बिलाल का ये प्रोजेक्ट लोगों का ध्यान खींच रहा है.

यह भी पढ़ें

@basiitzargar ने कार की तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर किया है. आप देख सकते हैं कि इस कार पर सोलर पैनल लगे हुए हैं. ये सौर ऊर्जा से चार्ज होती है और यहां तक कि ये कार सुपर कार की तरह ही खुलती भी है. बिलाल दिव्यांगों के लिए भी लग्जरी कार बनाना चाहते थे, लेकिन आर्थिक दिक्कतों की वजह से वो ऐसा नहीं कर पाए. उसके बाद उन्होंने सौर ऊर्जा से चलने वाली ये कार बनाने के बारे में सोचा.

देखें Photos:

बिलाल ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और उन्होंने इस कार को बनाने में 11 साल तक मेहनत की है. फिलहाल वो एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़ा रहे हैं. उन्होंने कई कारों पर रिसर्च कर इस कार को बनाया है और ये कार कश्मीर के वातावरण के भी अनुकूल है. यहां तक कि इस कार के चलने पर कोई आवाज़ भी नहीं होती.

कार को बनाने में 16 लाख रुपये लगे हैं. जानकारी के मुताबिक, इस कार को रिमोट कंट्रोल से भी चलाया जा सकता है. जब लोगों ने इस कार को देखा तो वो भी हैरान रह गए और सभी बिलाल के इस काम की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

कौन हैं एनडीए की राष्‍ट्रपति पद की प्रत्‍याशी द्रौपदी मुर्मू ?





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime