Sunday, January 29, 2023

Minister Jyotiraditya Scindias Safety Tweet After DGCAs Action Against SpiceJet – स्पाइसजेट के खिलाफ DGCA की कार्रवाई के बाद मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का सेफ्टी ट्वीट


स्पाइसजेट के खिलाफ DGCA की कार्रवाई के बाद मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का 'सेफ्टी' ट्वीट

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया.

नई दिल्ली:

स्पाइसजेट (SpiceJet) की उड़ानों में तकनीकी खराबी की हालिया घटनाओं पर ध्यान देते हुए, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बुधवार को कहा कि यात्रियों की सुरक्षा सबसे पहले है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा में आड़े आने वाली छोटी-सी गलती की भी गहन जांच की जाएगी और उसको सही किया जाएगा.

यह भी पढ़ें

सिंधिया ने ट्वीट किया, “यात्री सुरक्षा सर्वोपरि है. यहां तक कि सुरक्षा में बाधक छोटी से छोटी त्रुटि की भी गहन जांच की जाएगी और सुधार किया जाएगा.”

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) की ओर से एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने के बाद यह बात सामने आई है.

नोटिस में कहा गया है, “रिव्यू (घटनाओं) से पता चलता है कि खराब आंतरिक सुरक्षा निरीक्षण और अपर्याप्त मेंटेनेंस के काम (क्योंकि अधिकांश घटनाएं या तो कम्पोनेंट फेल्योर या सिस्टम से संबंधित फेल्योर से संबंधित हैं) के परिणामस्वरूप सेफ्टी मार्जिन में गिरावट आई है.”

प्राइवेट कैरियर ने पिछले तीन हफ्तों में खराबी की आठ घटनाओं की सूचना दी है, हालांकि चालक दल या यात्रियों को कहीं भी गंभीर नुकसान नहीं पहुंचा है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime