Monday, February 6, 2023

NIA Files Chargesheet Against Six Members Of Babbar Khalsa International – एनआईए ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के छह सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की


एनआईए ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के छह सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने हरियाणा में एक वाहन से मई में हथियार एवं विस्फोटक सामग्री बरामदगी के मामले में बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के छह संदिग्ध आतंकवादियों के खिलाफ एक आरोपपत्र दाखिल किया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपपत्र में शामिल किए गए आरोपियों में निषिद्ध आतंकी संगठन के पाकिस्तान में रहने वाले हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंडा भी शामिल है, जिसने भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ड्रोन के जरिये भारतीय क्षेत्र में हथियार भेजे थे.

यह भी पढ़ें

अधिकारी ने कहा कि मामला शुरुआत में पांच मई को हरियाणा के मधुबन पुलिस थाने में गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA), विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज किया गया था. बाद में,एनआईए ने 24 मई को मामले को फिर से दर्ज किया.

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपपत्र भारतीय दंड संहिता की धारा 120(बी),121ए,122, यूएपीएए की धारा 13,17,18,बी,20,23,38, शस्त्र अधिनियम की धारा 25 (1एए) और विस्फोट पदार्थ अधिनियम की धारा चार और पांच के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया है.

एनआईए ने कहा कि बरामद किए गए हथियारों की खेप एक कार में विशेष रूप से बनाई गई जगह में छिपा कर तेलंगाना के आदिलाबाद में पहुंचाई जानी थी.

प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान गुरप्रीत सिंह उर्फ ‘गोपी’, अमनदीप सिंह उर्फ दीपा, परमिंदर सिंह उर्फ पिंडर और भूपिंदर सिंह के पास से दो मैगजीन के साथ एक पिस्तौल, 31 कारतूस, तीन आईईडी और 1.30 लाख रुपये नकद बरामद किए गए थे.

अधिकारी ने बताया कि गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर सिंह, भूपिंदर और राजबीर पंजाब के निवासी हैं, जबकि रिंडा महाराष्ट्र का निवासी है.

Featured Video Of The Day

ट्रोल्स को लेकर NDTV से बोलीं नव्या नंदा , कहा – “मैं इन्हें सबकुछ नहीं मानती हूं”



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,699FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime