Wednesday, November 30, 2022

Noida Man Wrongfully Detained In UAEs Abu Dhabi – दबाव डालकर जबरन… : अबु धाबी में गलत तरीके से हिरासत में लिए गए नोएडा के शख्स ने वतनवापसी पर बताई आपबीती


'दबाव डालकर जबरन...' : अबु धाबी में गलत तरीके से हिरासत में लिए गए नोएडा के शख्स ने वतनवापसी पर बताई आपबीती

नई दिल्ली:

नोएडा के रहने वाले प्रवीण शर्मा पत्नी के साथ स्विट्जरलैंड घूमने जा रहे थे. लेकिन रास्ते में आबूधाबी पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. पुलिस का कहना था कि उनकी शक्ल एक अपराधी से मिलती है. इसके बाद उनकी पत्नी को भारत वापस भेज दिया गया, जबकि प्रवीण शर्मा को हिरासत में रखकर पूछताछ की गई. इसके बाद सरकार के हस्तक्षेप के बाद उसे आबूधाबी पुलिस ने छोड़ा. प्रवीण शर्मा का परिवार भारत सरकार, प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन से लगातार गुहार कर रहा था.

यह भी पढ़ें

अब प्रवीण शर्मा भारत पहुंचे हैं. एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद परिवार वालों ने उनका फूलों की माला पहनाकर उनका स्वागत किया.

प्रवीण शर्मा ने बताया कि आबू धाबी में मुझे रातभर रोककर रखा गया. वहां पर मुझ पर दबाव डाला गया कि जो अधिकारी कह रहे हैं, उसके कबूल करूं. उसके बाद मुझे दूसरे शहर ले जाकर भी पूछताछ की गई. 

प्रवीण शर्मा नोएडा के हबीबपुर गांव के रहने वाले हैं. उनका स्टील और सीमेंट का कारोबार है. बेहतर कारोबार करने पर सीमेंट कंपनी की तरफ से उनको और उनकी पत्नी को स्विट्जरलैंड का टूर पैकेज दिया गया था.  प्रवीण शर्मा अपनी पत्नी उषा शर्मा के साथ 11 अक्टूबर को दिल्ली एयरपोर्ट से स्विट्जरलैंड के लिये रवाना हुए थे.

प्रवीण शर्मा की पत्नी उषा शर्मा ने बताया कि स्विट्जरलैंड जाने के लिए फ्लाइट आबू धाबी एयरपोर्ट पर बदलनी पड़ती है. इसी दौरान आबू धाबी पुलिस ने प्रवीण शर्मा को एयरपोर्ट पर रोक लिया. उनका कहना था कि उनका चेहरा केरल के किसी अपराधी से मिलता जुलता है. आबू धाबी पुलिस ने प्रवीण कुमार को हिरासत में ले लिया. 

साथ ही पत्नी ने बताया कि उन्हें ये घूमने का टूर पैकेज सीमेंट कंपनी की ओर से मिला था. इससे पहले भी एक बार दोनों थाईलैंड गए थे. एक बार लंदन गए थे. बैंकॉक प्रवीण शर्मा अकेले गए थे. लेकिन इस दौरान कहीं भी कोई पूछताछ नहीं की गई. ना ही कोई परेशानी हुई.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime