Sunday, January 29, 2023

Paresh Rawal And Ex Miss Universe Swaroop Sampat Love Story


मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, बॉस की बेटी स्वरूप को देख कर पहली ही नजर में दिल लगा बैठे थे एक्टर

मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी

नई दिल्ली :

परेश रावल (Paresh Rawal) फिल्मों में अधिकतर विलेन के रोल में नजर आए, लेकिन असल जिंदगी में काफी रोमांटिक हैं और उनकी लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम दिलचस्प नहीं है. परेश रावल ने पहली बार देखते ही स्वरूप संपत (Swaroop Sampat) को दिल दे बैठे और डिसाइड कर लिया था कि उन्हीं से शादी करेंगे. हालांकि स्वरूप संपत को प्रपोज करने के बाद एक साल तक उन्होंने उनसे बात नहीं की. एक इंटरव्यू में उस घटना को याद करते हुए स्वरूप ने परेश रावल को ‘गूंगा’ कहा था. परेश और स्वरूप ने मिलने के 12 साल बाद 1987 में शादी क. दोनों के दो बच्चे है, – आदित्य और अनिरुद्ध. 

यह भी पढ़ें

2021 में बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में परेश ने स्वरूप के बारे में बात की थी और कहा था, मैंने कहा था यह लड़की मेरी पत्नी बनेगी. मेरे दोस्त महेंद्र जोशी मेरे साथ थे. उन्होंने मुझसे कहा, ‘ तुझे पता है तू जिस कंपनी में काम कर रहा है, यह उस कंपनी के बॉस की बेटी है. तो मैंने बोला, ‘किसी की भी बेटी हो, बहन हो, मां हो, मैं इसके साथ शादी करुंगा. 

स्वरुप संपत का जन्म 3 नवंबर 1958 को हुआ था. उनके पिता एक थियेटर आर्टिस्ट थे और मां एक डॉक्टर थीं. उन्हें बचपन से ही फिल्मों का शौक था. यही वजह थी कि इनका पढ़ाई में मन नहीं लगता था. परेश रावल और स्वरुप की मुलाकात पहली बार थियेटर में ही हुई थी. स्वरुप अपने समय में बेहद सुंदर थीं. साल 1979 में स्वरुप संपत मिस इंडिया बनीं और उसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट में इंडिया को रिप्रेजेंट भी किया था. उन्होंने लंदन से पीएचडी की है.

मशहूर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर यश चोपड़ा ने 1981 में ‘नाखुदा’ फिल्म से स्वरुप को फिल्मों में ब्रेक दिया था और फिल्म में इनके हीरो राजकिरण थे. इस फिल्म के तुरंत बाद स्वरुप को मशहूर प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, राइटर ऋषिकेश मुखर्जी ने उन्हें अपनी अगली फिल्म ‘नरम गरम’ में लीड हीरोइन कास्ट किया. फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी. इसके बाद स्वरुप ने कई बड़ी-बड़ी फिल्में साइन की. फिल्मों के अलावा स्वरुप छोटे पर्दे पर भी दिखीं. वह टीवी शो ‘ये जो है जिंदगी’ में दिखी थीं. इसके बाद वह ये दुनिया गजब की और शांति जैसे टीवी शो भी दिखीं.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime