Sunday, January 29, 2023

PM Modi Will Inaugurate Deoghar Airport On July 12 Then Going To Baba Baidyanath Temple Will Be Even Easier – Baidyanath Dham: 12 जुलाई को PM मोदी करेंगे देवघर एयरपोर्ट का शुभारंभ, फिर बाबा बैद्यनाथ मंदिर के लिए जाना हो जाएगा और भी आसान


Baidyanath Dham: 12 जुलाई को PM मोदी करेंगे देवघर एयरपोर्ट का शुभारंभ, फिर बाबा बैद्यनाथ मंदिर के लिए जाना हो जाएगा और भी आसान

Baidyanath Dham: 12 जुलाई, 2022 को देवघर में एयरपोर्ट का उद्घाटन होने वाला है.

Baidyanath Dham: झारखंड के लिए आने वाला 12 जुलाई ऐतिहासिक रहने वाला है. दरअसल इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर में इंटरनेशनल स्तर के एयरपोर्ट का उद्घाटन करने वाले हैं. इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद देश-विदेश से भक्त आसानी से और कम समय में बाबा बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते हैं. अब तक देश-विदेश के श्रद्धालुओें को बाबा के दर्शन करने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी. लेकिन अब देवघर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू होने के श्रद्धालुओं के लिए बैद्यनाथ मंदिर जाना और भी आसान हो जाएगा.

यह भी पढ़ें

मुंबई, दिल्ली और कोलकाता से आसान होगा देवघर जाना 

देवघर हवाई अड्डे का 12 जुलाई को उद्घाटन होने के साथ ही बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर जाना और भी आसान हो जाएगा. देवघर एयरपोर्ट से बाबा मंदिर सहित अन्य प्रमुख जगहों के लिए कनेक्टिविटी सुविधा उपलब्ध है. वहीं देवघर-कोलकाता-मुम्बई, देवघर-कोलकाता-चेन्नई, देवघर-कोलकाता-बंगलुरु फ्लाइट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसका किराया 9331 रुपए से लेकर 12209 रुपए रखी गई है. सभी जगहों के लिए देवघर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए उड़ान का समय शाम 4 बजकर 35 मिनट तय किया गया है. जो 1 घंटे 15 मिनट बाद कोलकाता में शाम 5 बजकर 50 मिनट पर लैंड करेगी. साथ ही कुछ ही देर में कनेक्टिंग फ्लाइट मिल जाएगी. बाता दें कि 25 जुलाई से देवघर-दिल्ली के लिए सीधी फ्लाइट की सुविधा भी बहाल होगी. 

बाबा बैद्यनाथ मंदिर के अलावा कर सकते हैं इन मंदिरों के दर्शन

देवघर में स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर 12 ज्योतिर्लिंग में से एक है. यहां बाबा बैजू के दर्शन के अलावा बासुकीनाथ मंदिर, त्रिकुटी पहाड़, नौलखा मंदिर, नंदन पहाड़, तपोवन इत्यादि के दर्शन कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime