Saturday, August 13, 2022

Punjab DGP VK Bhawra Has Sought Central Deputation And Applied For Two Months Leave HINDI NEWS – पंजाब में बढ़ती अपराध की घटनाएं, अब इस अधिकारी ने छुट्टी के लिए दिया आवेदन


पंजाब में बढ़ती अपराध की घटनाएं, अब इस अधिकारी ने छुट्टी के लिए दिया आवेदन

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीके भावरा ने सेंट्रल डेपुटेशन की मांग की है

चंडीगढ़:

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीके भावरा ने सेंट्रल डेपुटेशन की मांग की है. इसके लिए उन्होंने दो महीने की छुट्टी के लिए (अंतरिम में) आवेदन किया है. बता दें कि हाल के दिनों में पंजाब में एक के बाद एक अपराध की दो बड़ी घटनाओं से पुलिस महकमे की कार्यशैली पर सवाल खड़े होने लगे हैं. इन घटनाओं में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की घटना भी शामिल है. वहीं राज्य की इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमले ने भी पंजाब पुलिस की जमकर किरकिरी कराई है.  कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी के 5 जुलाई से छुट्टी पर जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि हाल ही में पंजाब के मोहाली में पुलिस के खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में रॉकेट चालित ग्रेनेड (rocket-propelled grenade or RPG) से हमला किया गया था, जिससे इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए. हालांकि, इससे हुए विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन राजनीतिक दलों ने इसे ‘चिंताजनक’ और ‘चौंकाने वाला’ करार दिया.

वहीं उसी महीने लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पंजाब पुलिस ने कहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने स्वीकार किया है कि वह पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड था और पिछले अगस्त से इसकी योजना बना रहा था. शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता था, की पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इससे एक दिन पहले पंजाब सरकार ने गायक और 423 लोगों के सुरक्षा कवर में कटौती की थी. बता दें कि पिछले 10 महीनों में पंजाब ने चार डीजीपी देखे हैं. 

ये भी पढ़ें- 

ये भी देखें-हमारे पास 170 विधायक, बहुमत को लेकर कोई सवाल नहीं है: एकनाथ शिंदे



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime