Saturday, November 26, 2022

Raj Thackeray Makes Special Request To BJP Ahead Of Mumbai By-polls – मुंबई उप-चुनाव से पहले राज ठाकरे ने BJP से किया खास अनुरोध


मुंबई उप-चुनाव से पहले राज ठाकरे ने BJP से किया 'खास' अनुरोध

मुंबई:

मुंबई में होने वाले उप-चुनाव से ठीक पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से खास अनुरोध किया है. उन्होंने देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर कहा है कि बीजेपी को चाहिए कि वो आगामी उपचुनाव में रुतुजा लटके जो अपने पति रमेश लटके के निधन के बाद इस सीट से चुनाव लड़ रही हैं, के खिलाफ कोई उम्मीदवार ना उतारे, ताकि रुतुजा लटके जीत सके. रमेश लटके अंधेरी पूर्व से विधायक थे, उनके निधन के बाद यह सीट खाली हुई है. राज ठाकरे ने आगे लिखा कि अगर हम ऐसा करते हैं तो यह रमेश लटके के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. मुझे उम्मीद है कि आप मेरा ये प्रस्ताव स्वीकार जरूर करेंगे. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि कुछ दिन पहले ही उद्धव ठाकरे गुट ने राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन शिवसेना के एकनाथ शिंदे और बीजेपी पर उम्मीदवार को तोड़ने की कोशिश का आरोप लगाया था. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि रुतुजा लटके पर दूसरी तरफ से चुनाव लड़ने का दबाव बनाया जा रहा है. अंधेरी वेस्ट सीट पर शिवसेना के विधायक रमेश लटके का इस साल निधन हो गया था, जिसके बाद यहां उपचुनाव कराए जा रहे हैं.

उनकी पत्नी रुतुजा लटके बृहन्मुंबई निगम की कर्मचारी हैं. उन्होंने चुनाव नियमों के तहत अपने पद से इस्तीफा दिया था. लेकिन अब तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था. हालांकि, हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद सरकार को उनका इस्तीफा स्वीकार करना पड़ा. 

बृहन्मुंबई निगम प्रमुख इकबाल सिंह चहल ने इस बात से इनकार किया था कि वह सरकार के किसी दबाव में हैं. इकबाल सिंह चहल ने एनडीटीवी से कहा था कि मैं इस पर 30 दिनों के भीतर फैसला ले सकता हूं. 3 अक्टूबर को इस्तीफा पत्र सौंपा गया है. मुझ पर सरकार का कोई दबाव नहीं है.” वहीं रुतुजा लटके ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर अनुरोध किया कि नगर निकाय को उनका इस्तीफा स्वीकार करने का निर्देश दिया जाए. कोर्ट गुरुवार को इस मामले पर सुनवाई करेगी.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime