Saturday, August 13, 2022

Rebel MLAs Preparing To Return To Mumbai, Devendra Fadnavis Meets JP Nadda – मुंबई लौटने की तैयारी में बागी विधायक, देवेंद्र फडणवीस ने की जेपी नड्डा से मुलाकात


नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच बागी विधायकों की तरफ से बड़ी खबर आ रही है. बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा कि वो सभी बागी विधायकों के साथ मुंबई लौटने की तैयारी में है. वो मुंबई आते ही गवर्नर से मिलेंगे. इस बीच बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के राजनीतिक हालात को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. आधे घंटे तक चली इस बैठक में फडणवीस ने राज्य के हालात से नड्डा को अवगत कराया. बता दें कि बीजेपी शुरू से ही महाराष्ट्र सरकार में चल रही खींचतान को शिवसेना का अंदरूनी मामला बता रही है.  

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि अब जब इस मामले के कानूनी पहलू पर चर्चा होने लगी है तो महाराष्ट्र राजभवन की तरफ से मुख्य सचिव को पत्र भी लिख गया है. राज्यपाल भगतसिंह कोशियरी के मुख्य सचिव संतोष कुमार ने महाराष्ट्र राज्य के मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव को पत्र लिख कर  22, 23 और 24 जून को पास किए गए GR , Circular की जानकारी मांगी है. इस पत्र के साथ नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर की ओर से राज्यपाल को लिखे उस पत्र को भी जोड़ा गया है. जिसमें प्रवीण दरेकर ने महाराष्ट्र की सरकार द्वारा कुछ विधायकों और मंत्रियों के बगावत के बाद जल्दबाजी में लिए जा रहे फैसलों और जारी किए गए शासन निर्णयों में राज्यपाल के हस्तक्षेप की मांग की थी.

संतोष कुमार ने अपने पत्र में मुख्य सचिव को यह लिखा है कि उन्हें इस तरह के आदेश मिले हैं कि वह पिछले कुछ दिनों में,  22 जून 23 जून और 24 जून को महाराष्ट्र सरकार द्वारा लिए गए फैसलों और जारी किए गए शासनादेशों के संबंध में पूरी जानकारी मांगे. इसलिए संविधान के अनुच्छेद 167 के प्रावधानों के अंतर्गत यह जानकारी मांगी गई है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime