Saturday, November 26, 2022

Russia Ukraine War Russia Says Its Goals In Ukraine May Be Achieved Through Talks Report – रूस का कहना है कि यूक्रेन में बातचीत के जरिए हासिल किए जा सकते हैं उसके लक्ष्य: रिपोर्ट


रूस का कहना है कि यूक्रेन में बातचीत के जरिए हासिल किए जा सकते हैं उसके लक्ष्य: रिपोर्ट

रूस ने कहा है कि दिशा नहीं बदली है, विशेष सैन्य अभियान जारी है. (फ़ाइल)

लंदन:

क्रेमलिन को गुरुवार को यह कहते हुए दिखाया गया था कि यूक्रेन में उसके ‘विशेष सैन्य अभियान’ के लक्ष्य अपरिवर्तित हैं, लेकिन उन्हें बातचीत के जरिए हासिल किया जा सकता है. क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव के रूसी समाचार पत्र इजवेस्टिया को दिया गया ये बयान बिल्कुल नया है. इस बार उन्होंने जोर देकर कहा कि मास्को बातचीत के लिए तैयार है. यूक्रेन में युद्ध अपने आठवें महीने के अंत के करीब आने पर रूसी सेना के लिए अपमानजनक हार के बाद रुख में ये बदलाव आया है.

यह भी पढ़ें

रॉयटर्स के मुताबिक पेसकोव ने कहा, “दिशा नहीं बदली है, विशेष सैन्य अभियान जारी है, यह हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जारी है. हालांकि हमने बार-बार दोहराया है कि हम अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए बातचीत के लिए खुले हैं.”

रूस पहले कह चुका है कि वह बातचीत के लिए तैयार है. विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि मास्को बातचीत के लिए तैयार है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका ने बयान को खारिज कर दिया. लावरोव ने इजवेस्टिया से कहा, “हम किसी के पीछे नहीं भागेंगे. यदि विशिष्ट गंभीर प्रस्ताव हैं, तो हम उन पर विचार करने के लिए तैयार हैं.” उन्होंने कहा कि जब हमें किसी तरह का संकेत मिलता है, तो हम उस पर विचार करने के लिए तैयार हैं.”

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करने से इंकार कर दिया है. क्योंकि रूस ने पिछले महीने चार यूक्रेनी क्षेत्रों की घोषणा की और रूस और क्रीमिया के बीच एक महत्वपूर्ण पुल पर हमले के मद्देनजर इस सप्ताह यूक्रेनी शहरों पर मिसाइलों की बारिश की.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime