Saturday, November 26, 2022

Russia Ukraine War Russian Airlines Ordered To Not Sell Tickets To Men Who Can Go To War Claims Report – रूसी एयरलाइन्स को 18-65 साल के पुरुषों को टिकट ना बेचने का मिला आदेश, मार्शल लॉ का बढ़ा डर : रिपोर्ट


रूसी एयरलाइन्स को 18-65 साल के पुरुषों को टिकट ना बेचने का मिला आदेश, मार्शल लॉ का बढ़ा डर : रिपोर्ट

पुतिन के बुधवार को दिए अपने भाषण में रिजर्व बलों को यूक्रेन युद्ध में भेजे जाने की बात कही थी. (File Photo)

रूस (Russia) से बाहर जा रही उड़ानें राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) के यूक्रेन (Ukraine) में रिज़र्व सेना भेजने के आदेश के बाद लगभग पूरी तरह से बुक हो चुकी हैं. रूस में हवाई यात्रा की टिकट बेचने वाली वेबसाइट एवियासेल्स ने दिखाया कि पास के देशों, आर्मेनिया, जॉर्जिया, अज़रबैजान और कज़ाकिस्तान के लिए सभी टिकटें बुधवार को ही बिक गईं. तुर्की की एयरलाइन  ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि इस्तांबुल के लिए भी शनिवार तक सभी उड़ानों की बुकिंग हो गई है.  पुतिन ने टीवी पर भाषण देकर अपनी घोषणा की थी.  

यह भी पढ़ें

कई न्यूज़ वेबसाइट और पत्रकारों ने ट्विटर पर बताया है कि रूसी एयरलाइन्सन ने 18-65 साल (युद्द की उम्र) के पुरुषों को टिकट बेचना बंद कर दिया है. यह खबर ऐसे समय आई है जब देश में मार्शल लॉ जारी होने का डर बढ़ गया है. फॉर्चून ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि केवल रूसी रक्षा मंत्रायल की अनुमति के बाद युवा देश से बाहर जा सकेंगे.  

यह भी संभावना है कि लुहांस्क और दोनेत्सक में इस हफ्ते के आखिर में एक जनमत संग्रह होगा जिसमें रूसी राष्ट्रपति पुतिन के पास इन इलाकों को आधिकारिक तौर से रूस में मिलाने का अवसर होगा.   

पुतिन के बुधवार को दिए अपने भाषण के बाद रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगू (Sergey Shoigu) ने दावा किया था कि देश की सेवा के लिए तीन लाख जवानों को बुलाया जा सकता है.  

द गार्डियन के अनुसार, कातिलों के गुट (mercenary outfit ) वंगनर ग्रुप (Wagner Group) की तरफ से बी भर्तियां जारी हैं.  रूस में दोषी साबित हो चुके लोगों को भी यूक्रेन युद्ध में हिस्सा बनाने की कोशिश की जा रही है.  





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime