Wednesday, November 30, 2022

Russia-ukraine-war-will-retake-more-of-ukraine-in-a-week-zelenskys-promise-to-citizens – एक सप्ताह में यूक्रेन का और अधिक हिस्सा वापस ले लेंगे: राष्‍ट्रपति जेलेंस्की ने नागरिकों से किया वादा


यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने अपने देश के नागरिकों से वादा किया है. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में यूक्रेन का और अधिक हिस्सा वापस कर लेंगे. जेलेंस्की मे पूर्वी डोनबास क्षेत्र के अधिक क्षेत्रों को रूसी सेना से वापस लेने का संकल्प लिया है.

यह भी पढ़ें

उन्होंने अपने शाम के संबोधन में कहा, “इस पूरे सप्ताह के दौरान, डोनबास में अधिक यूक्रेनी झंडे लहराए गए हैं. एक सप्ताह में और भी अधिक होंगे. उसके बलों ने प्रमुख पूर्वी शहर लाइमन में जाना शुरू कर दिया है और रक्षा मंत्रालय ने वहां पीले और नीले रंग का यूक्रेनी झंडा के साथ पकड़े सैनिकों का एक वीडियो पोस्ट किया था.

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने शहर से “अधिक अनुकूल लाइनों” के लिए सैनिकों को “वापस ले लिया. ज़ेलेंस्की ने रूसियों से कहा कि जब तक राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जिन्होंने फरवरी में यूक्रेन पर आक्रमण का आदेश दिया था, सत्ता में बने रहेंगे, उन्हें “एक-एक करके खारिज” किया जाएगा. “जब तक आप सभी उस समस्या का समाधान नहीं करेंगे जिसने यह सब शुरू किया, जिसने यूक्रेन के खिलाफ रूस के लिए यह मूर्खतापूर्ण युद्ध शुरू किया. जेलेंस्की ने युद्ध को “रूस के लिए एक ऐतिहासिक गलती बताया है.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से फोन पर बात की और रूसी सेना से जूझ रहे पूर्वी यूरोपीय देश में परमाणु प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पर चिंता जताई. दोनों नेताओं ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा आंशिक लामबंदी की घोषणा के लगभग दो सप्ताह बाद बात की. पीएम ने कहा कि युद्धग्रस्त रूस-यूक्रेन के बीच किसी भी तरह के शांति प्रयासों में योगदान के लिए भारत तैयार है.

ये भी पढ़ें;- 
‘परमाणु संयंत्रों की सुरक्षा महत्वपूर्ण..’: यूक्रेन के राष्‍ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बोले PM मोदी
गुजरात में गरबा कार्यक्रम में पथराव के बाद मारपीट, घटना कैमरे में कैद



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime