Saturday, August 13, 2022

Saudi Crown Prince Mohammed Bin Salman A Psychopath Claims Former Intelligence Officer – Saudi Arab के क्राउन प्रिंस MBS हैं क्रूर मनोरोगी : पूर्व सऊदी खुफिया अधिकारी का दावा


Saudi Arab के क्राउन प्रिंस MBS हैं

Saudi Arab के क्राउन प्रिंस MBS के बारे में पूर्व खुफिया अधिकारी ने सनसनीखेज बातें कहीं हैं ( File Photo)

सऊदी अरब (Saudi Arab) के पूर्व खूफिया अधिकारी ने सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (MBS) को  एक “मनोरोगी” बताया है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की सऊदी यात्रा से कुछ दिन पहले प्रसारित हुए सीबीएस न्यूज़इंटरव्यू में सऊदी इंटेलिजेंस एजेंसी के दूसरे नंबर के अधिकारी रहे साद अलजाब्री (Saad Aljabri) ने यह कहा है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि MBS की दौलत अमेरिका (US( और दूसरे देशों के लिए खतरा है. उन्होंने कहा कि क्राउन प्रिंस “अकूत संपदा” वाले एक “हत्यारे” हैं. उन्होंने कहा कि MBS हत्यारों का एक गैंग चलाते हैं जिसका नाम “टाइगर स्काड” है. इसका प्रयोग वो अपहरण और हत्याओं के लिए करते हैं.  

यह भी पढ़ें

अलजाब्री ने  सीबीएस न्यूज़ पर रविवार को प्रसारित हुए इंटरव्यू में कहा , मैं आपको मध्य-पूर्व के एक मनोरोगी, हत्यारे के बारे में चेतावनी देने आया हूं जिसके पास अकूत दौलत है. जो अपने लोगों, अमेरिका और इस ग्रह के लिए एक खतरा है.”

साथ ही उन्होंने कहा कि, वो एक ऐसे साइकोपैथ हैं जिसमें कोई  दया नहीं है, जिसमें कोई भावना नहीं है, जो कभी अपने अनुभव से नहीं सीखता. और हम इश हत्यारे की यातनाओं और अपराधों के साक्षी बने थे.”

अलजाब्री लंबे समय तक मोहम्मद बिन नाइफ के सलाहकार थे जिन्हें 2017 में सऊदी के क्राउन प्रिंस के पद से हटा कर MBS को क्राउन प्रिंस बना दिया गया था. अल जाब्री को अपनी जान का डर था और वो कनाडा में भाग गए थे, जहां वो फिलहाल शरणार्थी के तौर पर रह रहे हैं.  

सीबीएस के अनुसार, 2020 में अल जाब्री ने वॉशिंगटन डीसी की एक अदालत में सऊदी क्राउन प्रिंस पर मुकदमा किया था. अल जाब्री ने आरोप लगाया था कि  MBS ने 2018 में टोरंटो में अपनी हत्यारों की टोली को उन्हें मारने भेजा था. यह सऊदी के पत्रकार जमाल खशोदी की इंस्तांबुल में हुई हत्या के दो हफ्ते बाद का समय था.  

सीबीएस से बात करते हुए, अल जाब्री ने कहा कि वो एक दिन MBS द्वारा मारा जाउंगा क्योंकि उन्होंने सरकार और शाही परिवार के बारे में संवेदनशील सूचनाएं देखी हैं. अल जाब्री ने कहा, वो इंसान तब तक शांत नहीं बैठेगा, जब तक मैं मर नहीं जाता.”

इस इंटरव्यू पर प्रतिक्रिया देते हुए अमेरिका में सऊदी दूतावास ने कहा कि अलजाब्री एक ऐसा पूर्व सरकारी नुमाइंदा है जिसकी बात पर भरोसा नहीं किया जा सकता. अलजाब्री का पुराना इतिहास रहा है कि वो कहानियां बना कर भटकाने की कोशिश करता है ताकि उसके वित्तीय अपराधों से ध्यान भटक सके.”

इससे पहले जो बाइडेन सऊदी क्राउन प्रिंस से अपनी आगामी मुलाकात का बचाव वॉशिंगटन पोस्ट में लिखे एक उप- संपादकीय में यह कहते हुए कर चुके हैं कि “एक राष्ट्रपति को तौर पर मेरा काम है कि मैं अपने देश को सुरक्षित रखूं और इसी मामले मेें रूसी आक्रामकता देखते हुए मैं सऊदी के क्राउन प्रिंस से मिलने जा रहा हूं.”



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime