Sunday, November 27, 2022

Schools Will Remain Closed Tomorrow In Many Cities Of NCR Due To Heavy Rains – भारी बारिश के कारण NCR के कई शहरों में कल भी बंद रहेंगे स्कूल


भारी बारिश के कारण NCR के कई शहरों में कल भी बंद रहेंगे स्कूल

बारिश के कारण एनसीआर के कई शहरों में स्कूल बंद

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से बारिश लगातार जारी है. भारी बारिश को देखते हुए एनसीआर के कई शहरों में स्कूलों को शनिवार को भी बंद रखने का फैसला किया गया है. मेरठ और नोएडा में जहां शनिवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे, वहीं गाजियाबाद में कक्षा 1 से 8वीं तक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. बारिश को देखते हुए गुरुग्राम प्रशासन ने भी शुक्रवार को सभी स्कूल और निजी संस्थानों को बंद रखने की अपील की है. बारिश अगर नहीं रुकी तो आशंका जताई जा रही है गुरुग्राम प्रशासन शनिवार को भी स्कूलों को बंद रखने का फैसला कर सकता है. हालांकि अभी तक गुरुग्राम प्रशासन की तरफ से इसे लेकर कोई निर्देश नहीं आया है. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र और पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के कई राज्यों में इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश के इटावा, फिरोजाबाद समेत कई जिलों में भारी बारिश के चलते मकान और दीवार गिरने से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दिल्ली एनसीआर में सड़कों पर जल जमाव हो गया है. निचले इलाके बारिश से काफी प्रभावित हुए हैं. ट्रैफिक और ड्रेनेज व्यवस्था की हालत खराब हो गई है. लोग घर से दफ्तरों के लिए नहीं निकल पा रहे हैं या घंटों देरी से पहुंच रहे हैं.

देश भर में लोग भारी बारिश से परेशान हो चुके हैं. अब लोगों को बारिश रुकने का इंजतार है. लोग जानना चाहते हैं कि आखिर ये बारिश कब रुकेगी. तो आइए हम आपको मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मदद से बता रहे हैं कि आपको बारिश से कब तक राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने आज यानी शुक्रवार को जारी पूर्वनुमान में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित 25 राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rainfall Alert) का अलर्ट जारी किया है.

IMD ने पूर्वी यूपी, पश्चिमी एमपी और राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में आज भारी से अति भारी की संभवना जताई है. इसके अलावा अन्य 25 राज्यों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. दिल्ली एनसीआर की बात करें तो आज सुबह से कई इलाकों में रिमझिम बारिश हो रही है. अगले 24 घंटे तक दिल्ली एनसीआर में बारिश होगी.

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के कुछ हिस्से, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्से, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज चमक के साथ कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम तथा कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime