Sunday, January 29, 2023

Shah Rukh Khan Did Tv Shows Fauji Dil Dariya Circus And Doosra Keval For Doordarshan Before He Enter In Bollywood


शाहरुख खान ने दूरदर्शन पर किए थे यह चार सीरियल, देख लिया तो कहेंगे 'बादशाह ओ बादशाह'

शाहरुख खान

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार हैं. वह जल्द अपनी तीन फिल्मों से साथ बड़े पर्दे पर करीब चार साल बाद वापसी करने वाले हैं. बॉलीवुड का किंग बनने से पहले शाहरुख खान की पहचान एक टीवी कलाकार के तौर पर होती थी. उन्होंने लंबे समय तक छोटे पर्दे के लिए काम किया था. शाहरुख खान ने 80 दशक के आखिरी में कई टीवी शोज में काम किया, जिसे खूब भी पसंद किया गया था. आज हम आपको शाहरुख खान के टीवी शोज से रूबरू करवाते हैं.

यह भी पढ़ें

फौजी

शाहरुख खान को छोटे पर्दे पर पहली बार टीवी सीरियल में फौजी सीरियल के अंदर एक्टिंग करते देखा गया था. यह सीरियल देशभक्ति से प्रेरित एक आर्मी पर आधारित था. फौजी सीरियल में शाहरुख खान ने अभिमन्यु राय का रोल किया था. यह सीरियल साल 1989 में  दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था.

सर्कस

किंग खान के टीवी करियर में यह सबसे ज्यादा चर्चित शो रहा था. सर्कस सीरियल साल 1989 से 90 तक दूरदर्शन पर प्रसारित होता था. इस सीरियल का निर्माण अजीज मिर्जा ने किया था.

दिल दरिया

यूं तो शाहरुख खान ने इस सीरियल में एक्टिंग फौजी से पहले शुरू कर दी थी, लेकिन प्रोडक्शन के काम में देरी होने के चलते इसकी बाकी की शूटिंग बाद में गई थी. इसके कारण उसके बाद में प्रसारित किया गया था. दिल दरिया सीरियल का निर्माण लेख टंडन ने किया था. सीरियल दिल दरिया की शूटिंग साल 1988 में ही शुरू हो गई थी.

दूसरा केवल

दिग्गज अभिनेता का यह शो कुल 13 एपिसोड का था. इस शो का निर्माण भी लेख टंडन ने किया था. सीरियल दूसरा केवल साल 1989 में दूरदर्शन पर आया था. शाहरुख खान के इस सीरियल को फैंस और दर्शकों का काफी प्यार मिला था.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime