Sunday, January 29, 2023

Shiba Inu And Dogecoin As Payment Option Via BitPay Uber Eats Doordash


Dogecoin, Shiba Inu फूड डिलीवरी के लिए इन कंपनियों में हो सकेंगे इस्तेमाल

BitPay ने मीम क्रिप्टोकरेंसी को पेमेंट के रूप में स्वीकार करने की बात कही है

खास बातें

  • Uber Eats और DoorDash की फूड डिलीवरी में क्रिप्टो पेमेंट की शुरुआत
  • यूजर्स को खरीदने होंगे BitPay गिफ्ट कार्ड
  • यूरोप में रहने वाले यूजर्स Takeaway.com पर सुविधा का लाभ उठा सकते हैं

Uber Eats और DoorDash की पेमेंट्स के लिए यूजर अब डॉजकॉइन और शिबा इनु को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी की ओर से एक घोषणा में यह बात कही गई है। यह पेमेंट BitPay के माध्यम से होगी। BitPay ने घोषणा की है कि अब उसके यूजर्स Uber Eats और DoorDash की फूड डिलीवरी के लिए BitPay पेमेंट सर्विस में Shiba Inu (SHIB) और Dogecoin (DOGE) को भी पेमेंट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 

एक ब्लॉग पोस्ट में BitPay ने मीम क्रिप्टोकरेंसी को पेमेंट के रूप में स्वीकार करने की बात कही है। इसके अलावा BitPay ने अपने पोर्टफोलियो में पेमेंट के लिए दूसरी कई क्रिप्टोकरेंसीज को भी जोड़ा है। इनमें Bitcoin (BTC), Ethereum (ETH), Bitcoin Cash (BCH), Litecoin (LTC), XRP, Dai (DAI), Wrapped Bitcoin (WBTC), और स्टेबल कॉइन्स भी शामिल हैं। 

Uber Eats और DoorDash में क्रिप्टो पेमेंट सीधे तरीके से नहीं होती है। यानि कि अगर आप डॉजकॉइन या शिबा इनु में सीधे तौर पर भुगतान करना चाहते  हैं तो यह सर्विस इन दोनों में लागू नहीं होती है। घोषणा में कहा गया है कि यूजर को BitPay गिफ्ट कार्ड और बिटपे कार्ड खरीदने होंगे, जिन्हें क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से खरीदा जा सकता है और इन कार्ड्स को फूड डिलीवरी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। 

इसके अलावा क्रिप्टोकरेंसी रखने वाले यूजर्स कई तरह के गिफ्ट कार्ड खरीद सकते हैं और उन्हें कई नामी रेस्तरां जैसे Bonefish Grill, Chili’s, Carrabba’s Italian Grill, Steak ‘n Shake में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

BitPay ने यूजर्स को पेमेंट का एक अन्य विकल्प भी दिया है। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि यूजर्स पेमेंट के लिए BitPay के पार्टनर Menufy की फूड डिलीवरी के लिए भी क्रिप्टो वॉलेट के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं। यूरोप में रहने वाले यूजर्स के लिए यह सुविधा Takeaway.com के माध्यम से उपलब्ध रहेगी। 

क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट का चलन वर्तमान में तेजी से आगे बढ़ रहा है। हाल ही के दिनों में कई ग्लोबल ब्रैंड्स ने क्रिप्टोकरेंसी में पमेंट की सुविधा शुरू की है जिनमें Tag Heuer, Hublot और Breitling जैसे नाम शामिल हैं। इनमें भी BitPay के माध्यम से क्रिप्टोकरेंसी को भुगतान के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। Panini America ने भी अपने क्रिप्टो वॉलेट को लॉन्च करने की घोषणा की है। 

यह भी पढ़ें



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime