Sunday, January 29, 2023

Shinzo Abe Japans Ex Prime Minister Dies After Being Shot In Nara City While Campaigning – Japan के पूर्व प्रधानमंत्री Shinzo Abe का निधन, चुनाव प्रचार के दौरान मारी गई थी गोली


Japan के पूर्व प्रधानमंत्री Shinzo Abe का निधन, चुनाव प्रचार के दौरान मारी गई थी गोली

Shinzo Abe के अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों को नहीं दिख रहे थे जीवन के कोई लक्षण

जापान (Japan) के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Ex PM Shinzo Abe) का चुनाव प्रचार के दौरान गोली लगने के  बाद निधन हो गया है. . इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Japan PM Fumio Kishida)  ने राजधानी टोक्यो में बताया था कि, “पूर्व प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे की हालत बेहद गंभीर है.” शिंजो आबे को गले में गोली लगी थी और काफी खून बह जाने के बाद अस्पताल में उन्हें बचाने की काफी कोशिशें हो रहीं थीं. लेकिन शिंजो आबे में जीवन के कोई संकेत नज़र नहीं आ रहे थे.  फुमियो किशिदा ने कहा था कि मैं प्रार्थना करता हूं कि शिंजो आबे की जान बच जाए.

सरकार के प्रवक्ता हिरोकाजू मातसुनो ने इससे पहले रिपोर्ट्स को बताया था कि “शिंजो आबे पर यह हमला दोपहर 12 बजे से कुछ पहले देश के पश्चिमी क्षेत्र नारा में हुआ और एक व्यक्ति को जिसे शूटर समझा जा रहा है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.”

67 साल के आबे सुरक्षा बलों की मौजूदगी में एक भाषण दे रहे थे लेकिन दर्शकों आसानी से उनके पास पहुंच पा रहे थे. जापान के सरकारी टीवी NHK की तरफ से ब्रॉडकास्ट हुई फुटेज में दिखता है कि वो स्टेज पर खड़े हैं जब धमाके की तेज आवाज होती है और हवा में धुंआ उठता है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime