Sunday, November 27, 2022

Siddaramaiah Takes A Jibe At CM Bommai Over Anti-Corruption Board – पहले अपने घर के बाहर… : एंटी-करप्शन बोर्ड को लेकर सिद्धारमैया का CM बोम्मई पर तंज


पूर्व मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी थी कि पार्टी बीजेपी के खिलाफ भ्रष्टाचार विरोधी अभियान तेज करेगी.

बेंगलुरु:

भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरी राज्य की बीजेपी सरकार पर कांग्रेस के सिद्धारमैया ने सोमवार को नए अंदाज में हमला बोला. उन्होंने राज्य सरकार द्वारा सरकारी कार्यालयों में कथित रिश्वत के कल्चर को खत्म करने के लिए प्रस्तावित प्रतिज्ञा की आलोचना की. दरअसल, बसवराज बोम्मई सरकार को एक नागरिक समूह से प्रस्ताव मिला है कि सभी सरकारी अधिकारियों के पास अपनी ईमानदारी की पुष्टि करने के लिए उनके कमरों में एक बोर्ड होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें

इस पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने एक पत्र में लिखा है कि सिटीजन इंक्वायरी काउंसिल ने सुझाव दिया है कि अफसरों के कमरे में एक तख्ता हो, जिसपर लिखा हो, ” किसी को मुझे रिश्वत देने की जरूरत नहीं है। मैं एक भ्रष्ट अधिकारी नहीं बनूंगा”.

इस पर निशाना साधते हुए सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री बोम्मई को पहले अपने घर के सामने इस तरह का बोर्ड लगाना चाहिए. उन्होंने कहा, ” रिपोर्टों के अनुसार, राज्य की बीजेपी सरकार अब हर सरकारी कार्यालयों को बोर्ड लगाने के लिए कहेगी जो कहता है, “किसी को मुझे रिश्वत देने की आवश्यकता नहीं है. मैं एक भ्रष्ट अधिकारी नहीं बनूंगा.” ऐसे में सीएम बोम्मई पहले अपने मंत्रियों और अपने घर के सामने बोर्ड ये लगाएं.

उन्होंने कहा, सरकार को नौकरशाहों और अधिकारियों पर दोष नहीं डालना चाहिए क्योंकि काउंसिल ने मंत्रियों की ओर इशारा किया है, अधिकारियों की ओर नहीं”. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी थी कि पार्टी बीजेपी के खिलाफ भ्रष्टाचार विरोधी अभियान तेज करेगी, क्योंकि पिछले सप्ताह कई कांग्रेस नेताओं को पेसीएम पोस्टर अभियान के सिलसिले में हिरासत में लिया गया था. राज्य पुलिस ने कर्नाटक कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम के पूर्व प्रमुख बीआर नायडू को भी गिरफ्तार किया था. एक निश्चित तौर पर कहा कि अभियान में कोई कमी नहीं होगी. उन्होंने पत्रकारों से कहा, “अभियान पूरे राज्य में जारी रहेगा.”

यह भी पढ़ें –

— Nepal में बर्फ खिसकने से भारतीय समेत कई पर्वतारोही घायल, 1 की मौत, 5 गंभीर

— Viral Video : 6 साल की बच्ची को खींच कर ले गई स्कूल बस….”देखना है मुश्किल”





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime