Sunday, January 29, 2023

Sonia-Rahul Expressed Grief Over The Death Of Devotees Due To Cloudburst Near Amarnath Cave Hindi News – अमरनाथ गुफा के करीब बादल फटने से श्रद्धालुओं की मौत पर सोनिया-राहुल सहित कई नेताओं ने जताया दुख


उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से कई श्रद्धालुओं के लापता होने और उनकी मृत्यु की खबर बेहद दुःखद है. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं और मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं.”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘पवित्र अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के चलते कई श्रृद्धालुओं की मृत्यु का दुखद समाचार मिला. मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी भावपूर्ण शोक संवेदनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दुर्घटना में लापता श्रद्धालुओं की रक्षा करें व घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.”

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार शाम को बादल फटने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. इस घटना में 25 टेंट तथा तीन सामुदायिक रसोईघर नष्ट हो गए. उन्होंने बताया कि भारी बारिश के बीच शाम करीब साढ़े पांच बजे बादल फटा.

म्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा एवं मुख्यधारा के नेताओं ने शुक्रवार को अमरनाथ गुफा के समीप बादल फटने की घटना में हुई श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है.

उपराज्यपाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘पवित्र श्री अमरनाथ गुफा के समीप बादल फटने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना, जिसमें बेशकीमती जिंदगियां चली गयीं, से गहरा दुख हुआ है. मैं शोकसंतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, बीएसएफ, सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस एवं श्राइनबोर्ड द्वारा बचाव अभियान चल रहा है. ”

सिन्हा ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह को इस घटना के बारे में बताया है.

उन्होंने कहा, ‘‘ मानयीय प्रधानमंत्री एवं माननीय गृहमंत्री ने सभी मदद की आश्वासन दिया है. हमारी प्राथमिकता लोगों की जान बचाना है. श्रद्धालुओं को सभी जरूरी सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किये गये हैं. मैं स्थिति की कड़ी निगरानी कर रहा हूं.”

उपराज्यपाल ने कहा, ‘‘सीआरपीएफ बचाव एवं राहत कार्य में लगा है तथा वह श्रद्धालुओं की मदद कर रहा है. एएलएच हेलीकॉप्टर को घायलों को वहां से निकालने में लगाया गया है.. ”

अमरनाथ गुफा के समीप बादल फटने से आकस्मिक बाढ़ आ गयी और कम से कम 13श्रद्धालुओं की मौत हो गयी.

नेशनल कांफ्रेंस ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस बादल फटने के कारण अमरनाथ तीर्थयात्रा के आधारशिवर में लोगों की मौत पर दुखी एवं स्तब्ध है. ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दे. उन लोगों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है जिन्होंने अपनों को खोया है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की हमारी प्रार्थना है.”

पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘‘ अमरनाथ गुफा के समीप बादल फटने से लोगों की मौत की खबरों से बड़ा दुख हुआ. मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है एवं घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं. ”

पीपुल्स काफ्रेंस के अध्यक्ष सजाद लोन ने कहा, ‘‘ बहुत दुखद खबर आ रही है. अमरनाथ के मार्ग में एक स्थान पर बादल फटा. आशा करता हूं कि कम से कम नुकसान हो. बादल फटने से प्रभावित लोगों के प्रति हार्दिक सहानुभूति.

अपनी पार्टी के नेता अल्ताफ बुखारी ने कहा कि उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को सभी जरूरी सहायता के लिए अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने बादल फटने की घटना में श्रद्धालुओं की मौत एवं अन्य के घायल होने पर गहरा दुख व्यक्त किया. माकपा नेता एमवाई तारिगामी ने भी इस घटना को लेकर दुख व्यक्त किया.

ये भी पढ़ेंः

* यौन तस्करी में Ghislaine Maxwell को 20 साल की कैद, प्रिंस एंड्रू, Donald Trump और Clinton परिवार से जुड़े थे तार

* अभिनेता शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर एंटी ड्रग्स केस में गिरफ्तार

* 8 साल की बच्ची से रेप और हत्या का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखी दोषी की फांसी की सजा

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime