Sunday, January 29, 2023

Sri Lanka Protesters Break Into Presidents House Swim In His Swimming Pool Srilanka Photos – PHOTOS: श्रीलंका में राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा, स्विमिंग पूल में लगाई डुबकियां


पड़ोसी देश श्रीलंका में महीनों से चले आ रहे आर्थिक-राजनीतिक संकट में शनिवार को नया मोड़ आ गया है. वहां हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर हमला बोल दिया. प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति आवास में घुसे और वहां राष्ट्रपति के स्विमिंग पूल में तैरना शुरू कर दिया. ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें बड़ी संख्या में राष्ट्रपति भवन के अंदर प्रदर्शनकारी स्विमिंग पूल के आसपास दिखाई दे रहे हैं. बहुतों के हाथ में श्रीलंका का राष्ट्रीय झंडा है और कई नारे लगा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

यहां प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोकने की असफल कोशिश भी की. प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प में दो पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 30 लोग घायल हो गए. हजारों प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन को अवरुद्ध करने वाले पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ दिया.

5gv31ut8

वहां पुराने संसद में भी हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी घुस गए. ऊंचाई से ली गई एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें देखा जा सकता है कि भवन के सामने दूर-दूर तक घनी भीड़ दिखाई दे रही है. ऐसी भीड़ है कि तिलमात्र तक की जगह नहीं दिख रही है.

lhbb4o18

प्रदर्शनकारियों ने कोलंबो पर चढ़ाई की लंबी तैयारी कर रखी थी. अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने रेलवे अथॉरिटी को कोलंबो में रैली के लिए ट्रेन चलाने को मजबूर किया था. रेलवे स्टेशनों पर लोगों की भारी भीड़ नजर आई थी.

q2is301

बता दें कि राजपक्षे पर मार्च से ही इस्तीफा देने का दबाव बढ़ रहा है. वह अप्रैल में प्रदर्शनकारियों के उनके कार्यालय के प्रवेश द्वार पर कब्जा करने के बाद से ही राष्ट्रपति आवास को अपने आवास तथा कार्यालय के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं. राष्ट्रपति गोटबाया ने कोलंबो में प्रदर्शन शुरू होने से पहले ही परिसर खाली कर दिया था.

इस बीच, प्रदर्शनों के दौरान दो पुलिस अधिकारियों समेत 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए और उन्हें कोलंबो में नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime