Saturday, August 13, 2022

Sri Lankan President Gotabaya Rajapaksa Flees The Country Amid Widespread Protests – व्यापक विरोध के बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे देश छोड़कर भागे


व्यापक विरोध के बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे देश छोड़कर भागे

श्रीलंका में लगातार विरोध का सामना कर रहे राष्ट्रपति बुधवार तड़के देश से बाहर चले गए

कोलंबो:

श्रीलंका में जारी व्यापक विरोध के बीच राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) देश छोड़कर भाग गए हैं. बुधवार की सुबह राजपक्षे अपनी पत्नी और 2 सुरक्षा गार्ड के साथ श्रीलंका एयर फोर्स के विमान से देश छोड़कर चले गए. जानकारी के अनुसार राजपक्षे मालदीव पहुंचे हैं. गोटाबाया राजपक्षे ने देश के आर्थिक संकट से भड़के विरोध प्रदर्शनों के चलते बुधवार को इस्तीफा देने का वादा किया था ताकि “शांतिपूर्ण सत्ता हस्तांतरण” हो सके. श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को पद पर रहते हुए गिरफ्तार नहीं किया जा सकता और ऐसा माना जा रहा है कि वो इस्तीफे के बाद गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए देश छोड़कर भागे हैं.

यह भी पढ़ें

मंगलवार को देश से बाहर जाने के लिए उनकी एयरपोर्ट  पर इमिग्रेशन स्टाफ (Immigration Staff) से खासी बहस हुई थी जिसमें उन्हें बेइज्जती का सामना करना पड़ा था. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया था कि एयरपोर्ट स्टाफ ने आखिरकार उन्हें देश से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी थी.

गौरतलब है कि राजपक्षे पर देश की अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन करने का आरोप है. जिसकी वजह से देश में विदेशी मुद्रा जरूरी कामों के लिए भी खत्म हो गई और देश की 22 मिलियन जनसंख्या को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.  श्रीलंका अप्रेल में $51बिलियन का विदेशी कर्ज नहीं चुका पाया था और IMF के साथ उसकी बेल आउट पैकेज पर बात चल रही है.  

ये भी पढ़ें-



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime