Saturday, August 13, 2022

Sun Tan Removal Haldi Face Packs To Get Rid Of Tanning Naturally – Sun Tan को चेहरे से हटाने के लिए हल्दी का इस तरह करें इस्तेमाल, टैनिंग फीकी पड़ती आएगी नजर


Sun Tan को चेहरे से हटाने के लिए हल्दी का इस तरह करें इस्तेमाल, टैनिंग फीकी पड़ती आएगी नजर

Tanning Home Remedies: इस तरह कम होगी धूप से हुई टैनिंग.

Skin Care: बारिश के मौसम में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. वहीं स्किन से रिलेटेड प्रॉब्लम्स भी इस मौसम में देखी जाती हैं. स्किन अपनी नेचुरल नमी खोने लगती है और इस वजह से स्किन बेजान दिखने लगती है. एक और समस्या जो इस मौसम में होती है वो है टैनिंग. फेस पर टैनिंग (Face Tanning) हो जाए तो ये आसानी से दूर भी नहीं होती. बाजार में टैनिंग (Tanning) को खत्म करने के लिए कई सारे प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, लेकिन आप प्राकृतिक रूप से भी टैनिंग की समस्या से निजात पा सकते हैं. टैनिंग दूर करने के लिए हल्दी (Turmeric) एक प्राकृतिक उपाय हैं. स्किन की टैनिंग को कम करने के लिए हल्दी का इस्तेमाल करना हेल्दी भी है और सुरक्षित भी. हल्‍दी (Haldi) में करक्यूमिन नाम का एक तत्व होता है जो स्किन को काफी फायदा पहुंचाता है. 

यह भी पढ़ें

चेहरे से टैनिंग दूर करने के लिए हल्दी  | Haldi to get rid of tanning on face

हल्दी और कच्चा दूध

  • 1 बड़ा चम्मच कच्चा दूध
  • 1 चुटकी हल्दी
  • केसर के दो धागे

लगाने का तरीका


कच्चे दूध में केसर के धागों को भिगो कर करीब आधे घंटे के लिए छोड़ दें. अब इसमें हल्दी मिलाएं. इस मिश्रण को कॉटन की हेल्प से चेहरे पर अप्लाई करें और करीब आधे घंटे रखने के बाद धो लें. कुछ दिनों तक इसके इस्तेमाल से आप फर्क महसूस कर पाएंगे.

 

हल्दी और एलोवेरा जेल

  • एक चम्‍मच एलोवेरा जेल
  • आधा छोटा चम्‍मच नींबू का रस
  • एक चुटकी हल्‍दी

लगाने का तरीका


एलोवेरा जेल, नींबू के रस (Lemon Juice) और हल्‍दी को एक साथ किसी छोटी कटोरी में लेकर मिक्स कर लें. अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे के लिए छोड़ दें. अब पानी से चेहरे को साफ कर लें.

हल्‍दी, चंदन पाउडर और गुलाब जल

 

  • एक छोटा चम्मच चंदन पाउडर
  • एक चुटकी हल्दी
  • एक चम्मच गुलाब जल

लगाने का तरीका


हल्दी, चंदन पाउडर, और गुलाब जल को एक साथ मिलाएं. इस मिश्रण को चेहरे पर लगा कर करीब आधे घंटे रखें और फिर सामान्य पानी से धो लें. इस पैक (Face Pack) को आप हफ्ते में एक बार लगा सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime