Sunday, January 29, 2023

Sushmita Mukherjee Aka Kitty Of Detective Serial Karamchand Know All About Her


जासूसी सीरियल करमचंद में किट्टी के कैरेक्टर से जीता था फैन्स का दिल, पढ़ें अब क्या कर रही हैं सुष्मिता मुखर्जी

जानें करमचंद की किट्टी यानी सुष्मिता मुखर्जी इन दिनों कहां हैं व्यस्त

नई दिल्ली :

ये बात शायद कम ही लोग जानते होंगे की एक्ट्रेस सुष्मिता मुखर्जी एक्टिंग के साथ-साथ कलम चलाने का हुनर भी जानती हैं. सुष्मिता मुखर्जी की अंग्रेजी में लिखी किताब ‘बांझ’ अब अनुवाद के बाद हिन्दी पाठकों के लिए भी उपलब्ध है. ये किताब एक कहानी संग्रह है जिसमें 11 लघु कथाएँ हैं. सुष्मिता मुखर्जी ने अपने कहानी संग्रह की प्रति अपने साथी और वरिष्ठ अभिनेता राजेन्द्र गुप्ता को भेंट कर उसकी तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की. लेकिन सुष्मिता मुखर्जी ने अपनी पहचान दूरदर्शन के लोकप्रिय डिटेक्टिव सीरियल करमचंद से पाई थी. 1985 के इस सीरियल में उनके किट्टी के किरदार को खूब पसंद किया गया था.

यह भी पढ़ें

सुष्मिता मुखर्जी की ये कहानियां स्त्री को केन्द्र में रखकर लिखी गयी हैं. ये पुस्तक समाज के हर वर्ग की स्त्री कहानी कहती है. इन कहानियों में गांव की स्त्री है तो शहर की आधुनिक महिला भी है. सुष्मिता मुखर्जी ने मजदूर वर्ग से लेकर उच्च वर्ग की स्त्रियों को भी अपनी कहानियों का किरदार बनाया है.

सभी कहानियां पाठक को स्त्री मन की गहराइयों तक ले जाती है. कुल मिलाकर ये कहानियां इस बात को रेखांकित करती है कि स्त्री की भूमिका उससे कहीं अधिक है जो समाज उसके लिए निर्धारित कर देता है या यूं कहें की ठप्पा लगा देता है.

सुष्मिता मुखर्जी टेलीविजन सीरियल करमचंद में अपने रोचक किरदार किटी से काफी मशहूर हुई थीं. इस सीरियल में करमचंद का किरदार पंकज कपूर ने निभाया था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में अहम भूमिका निभाई. हाल ही में वे ‘जगन्नाथ और पूर्वी की दोस्ती अनोखी’ नाम के शो में कुसुम मिश्रा के किरदार में नजर आ रही है. इस शो में उनके व राजेन्द्र गुप्ता के अभिनय को काफी सराहा जा रहा है.

VIDEO: बांद्रा में डबिंग स्टूडियो के बाहर स्पॉट हुए आमिर खान





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,682FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime