Saturday, August 13, 2022

This Is ISIS-like Conduct Says Former IPS Officer On Udaipur Incident – यह ISIS की तरह आचरण है, उदयपुर की घटना पर पूर्व IPS अधिकारी ने कहा


'यह ISIS की तरह आचरण है', उदयपुर की घटना पर पूर्व IPS अधिकारी ने कहा

पूर्व IPS अधिकारी यशोवर्धन आज़ाद

नई दिल्ली:

राजस्थान के उदयपुर में दो लोगों द्वारा एक टेलर की नृशंस हत्या और वारदात का वीडियो बनाकर उसमें इस्लाम के अपमान का बदला लेने की बात करने के मामले पर देश भर में लोग आक्रोशित हैं. इस मुद्दे पर पूर्व IPS अधिकारी यशोवर्धन आज़ाद ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि यह ISIS की तरह आचरण है.यशोवर्धन आजाद ने कहा, “किसी के गलत आचरण को गलत ही कहना चाहिए. क्योंकि यह आईएसआईएस की तरह की घटना है. इसे रोका जाना चाहिए और शुरुआत में ही इसे खत्म कर दिया जाना चाहिए.”

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि घटना के बाद से तनाव फैल गया है. वीडियो में दिखायी दे रहे दोनों हमलावरों को गिरफ़्तार कर लिया गया है.घटना के बाद रात आठ बजे उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है. मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने मंगलवार शाम उच्चस्तरीय बैठक की और सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों एवं जिलाधिकारियों को प्रदेशभर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.

सरकारी बयान में मुख्य सचिव ने कानून-व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से प्रदेशभर में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किए जाने, सभी जिलों में आगामी एक माह तक धारा 144 लागू करने, पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त करने, शांति समिति की बैठक आयोजित करने और उदयपुर जिले में आवश्यकतानुसार कर्फ्यू लगाए जाने के निर्देश दिए हैं.मुख्य सचिव ने सभी संभागीय आयुक्तों को निर्देश दिए हैं कि उदयपुर की घटना के वीडियो के मोबाइल एवं अन्य माध्यमों से प्रसार पर सख्ती से रोक लगाई जाए, साथ ही वीडियो को प्रसारित करने वाले लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

केंद्र उदयपुर में मंगलवार को की गई एक दर्जी की नृशंस हत्या को आतंकवादी हमला मान रहा है और एक जांच दल भेजा गया है जिसमें आतंकवाद रोधी एजेंसी एनआईए के अधिकारी शामिल हैं क्योंकि प्रारंभिक जानकारी से यह बात सामने आई है कि हमलावरों के आईएसआईएस से संबंध हो सकते हैं. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

— ये भी पढ़ें —



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime