Wednesday, November 30, 2022

Today, 205th Birth Anniversary Of Sir Syed Ahmed Khan, Many Programs Will Be Organized In AMU – “सर सैयद अहमद खां” की 205वीं जयंती आज, AMU में आयोजित होंगे कई कार्यक्रम


“सर सैयद अहमद खां” की 205वीं जयंती आज, AMU में आयोजित होंगे कई कार्यक्रम

“सर सैयद अहमद खां” की 205वीं जयंती को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कई कार्यक्रम होने वाले हैं.  दुनिया में जहां भी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं हैं, सर सैयद की जयंती को बहुत जोश-ओ-ख़रोश से “सर सैयद डे” के तौर पर मनाते हैं. पिछले 2 साल से “सर सैयद डे” भी कोविड प्रतिबंधों के कारण या तो रद्द हो गया था, या ऑनलाइन माध्यमों से मनाया गया, पर इस साल ये दिन इसलिए भी बहुत खास है क्योंकि विश्व में अब कहीं भी कोविड प्रतिबंध नहीं हैं, और सर सैयद के चाहने वाले पहले से भी ज़्यादा जोश और उल्लास में हैं, और सर सैयद की याद में पूरे विश्व में कार्यक्रम किए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

इसी के क्रम में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 16.10.2022 को World Alumni Meet-2022 का आयोजन भी हुआ जिसने देश विदेश के छात्र- छात्राएं शामिल हुए. पिछले दो साल पहले भी मशहूर अभिनेता. अलीगढ़ विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र “नसीरूद्दीन शाह” भी “तराना-ए-AMU” की एक वीडीयो में रहे थे. जो की लोगों द्वारा देखीं और ख़ूब पसंद की गई थी, और इस साल “सर सैयद डे” पर कुवैत और लखनऊ के रहने वाले पूर्व छात्रों ने उसी “तराना-ए-AMU” को अलग अन्दाज़ में व्याख्या ( जो की 68 सालों में पहली बार किसी ने इतनी शानदार तशरीह की) के साथ समाज को आसान शब्दों में पेश किया ताकि हर कोई इस तराने की गहराई को समझे.

ये भी पढ़ें-

इंडिया @ 9 : समन से भड़के सिसोदिया, LG पर जमकर साधा निशाना



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime