Thursday, August 11, 2022

Try Aloe Vera Gel As Home Remedy To Get Rid Of Dark Neck – Dark Neck से छुटकारा दिलाने के लिए यह घरेलू उपाय है बेस्ट, इसका 4 तरीके से कर सकती हैं इस्तेमाल


Dark neck से छुटकारा दिलाने के लिए यह घरेलू उपाय है बेस्ट, इसका 4 तरीके से कर सकती हैं इस्तेमाल

Sun tan : एलोवेरा और खीरा साथ में लगाने से काली गर्दन बनती है चमकदार.

खास बातें

  • मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा जेल लगाने से डार्क नेक हो जाएगी ठीक.
  • एलोवेरा जेल से मालिश करने से भी मिलती है निजात.
  • एलोवेरा और खीरा साथ में लगाने से काली गर्दन बनती है चमकदार.

Home remedy for dark neck : धूप और पसीने से गर्दन में काले घेरे पड़ जाते हैं जिसकी वजह से आपकी उतनी स्किन शरीर से बिल्कुल अलग नजर आने लगती है. हालांकि गर्मी के मौसम में यह स्किन समस्या (skin problem) बहुत आम है. लेकिन इससे बचने के भी कई उपाय किए जा सकते हैं. आपको काली गर्दन का सामना न करना पड़े सबसे पहले जरूरी है कि बाहर निकलते वक्त अपने चेहरे और गर्दन तक के हिस्से को कवर कर लें ताकि तेज धूप से आप उसे बचा सकें. इसके अलावा डार्क नेक से छुटकारा पाने के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह इस समस्या से निजात दिलाने का रामबाण इलाज है.

ऐसे करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल |  aloe vera gel in dark neck

यह भी पढ़ें

– एलोवेरा जेल हर तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट में काम आता है. यह आपको आसानी से किचन गार्डन में मिल जाएगा. एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर एलोवेरा गर्दन को काले कर देने वाले एंजाइम को लॉक करता है. इससे धीरे-धीरे गर्दन का कालापन फीका पड़ने लगता है. बस आपको रोज एलोवेरा की पत्ती तोड़कर जेल निकालकर 15 से 20 मिनट के लिए गर्दन पर मालिश करना है.

-एलोवेरा और खीरे का इस्तेमाल करके आप इससे निजात पा जाएंगी. एलोवेरा जेल और खीरे का रस साथ में लगाने से भी काली गर्दन साफ हो जाती है. इसे साथ में लगाने से उस हिस्से में चमक आती है. साथ में स्किन की ड्राईनेस भी खत्म होती है.

-एलोवेरा और मुल्तानी मिट्टी से भी आप डार्क नेक को चमकदार बना सकती हैं. बस आपको मुल्तानी मिट्टी, एलोवेरा जेल और गुलाब जल मिलाकर एक साथ उस जगह पर लगा लेना है. फिर जब पैक सूख जाए तो गुनगुने पानी से धो लेना है.

-गर्दन का कालापन धूप से जलने के अलावा उस एरिया के सही ढंग से सफाई न करने की भी वजह से होता है. इसलिए नहाते वक्त उस गर्दन की मैल को अच्छे ढंग से जरूर साफ कर लीजिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime