Wednesday, November 30, 2022

Try These 7 Tips And Home Remedies For Dry Hair To Make Them Shiny And Smooth – रूखे-सूखे बेजान बालों में लौट आएगी शाइन जब अपनाएंगी ये 7 टिप्स, खूबसूरत दिखेंगी जुल्फें


रूखे-सूखे बेजान बालों में लौट आएगी शाइन जब अपनाएंगी ये 7 टिप्स, खूबसूरत दिखेंगी जुल्फें

Shiny Hair Home Remedies: इस तरह दूर होगी रूखे-सूखे बालों की समस्या. 

खास बातें

  • इस तरह बालों में नजर आएगी चमक.
  • बेजान बालों से मिलेगा छुटकारा.
  • इन हेयर मास्क को बनाना भी है आसान.

Hair Care: बालों की चमक बनाए रखना कोई बहुत आसान काम भी नहीं है. बाल धोने पर रूखे और बेजान दिखते हैं तो 1-2 दिन ना धोएं तो उनमें तेल और ग्रीस नजर आने लगता है. ऐसे में बालों को शाइनी (Shiny) बनाना वो भी बिना उन्हें ऑयली किए कोई आसान काम नहीं है. अगर आपके बाल बहुत ज्यादा ड्राई (Dry Hair)  हैं या धोने के बाद सूखे और बेजान नजर आते हैं तो यहां दिए गए कुछ टिप्स आपके लिए ही हैं. इनकी मदद से आप बालों में चमक बनाए रख सकती हैं. साथ ही, आपके बाल लहलहाते हुए भी नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें

बालों को लंबा, घना और मजबूत बनाते हैं ये खास पत्ते, इनसे बनाया जा सकता है घर पर ही हेयर मास्क 

बालों को चमकदार बनाने के घरेलू उपाय | Home Remedies To Get Shiny Hair

  1. बालों से एकसेस ऑयल हटाकर उनमें चमक लाने के लिए अंडे (Egg) का इस्तेमाल किया जा सकता है. अंडा लगाने के लिए 2 चम्मच ऑलिव ऑयल में 2 अंडे लेकर आधा कप दही या फिर शहद मिला लीजिए. इस मास्क को सिर पर आधा घंटा रखने के बाद धो लें. 
  2. कॉफी से बालों को धोने पर भी कमाल का असर नजर आता है. इससे बालों में चमक भी आती है और स्कैल्प से गंदगी भी दूर होती है. इसे लगाने के लिए कॉफी के पानी को बालों में लगाकर 15 मिनट रखें. 
  3. एवोकाडो से बना हेयर मास्क (Hair Mask) बालों को चमक देने का काम करता है. इस मास्क के लिए एवोकाडो का गूदा लें और उसमें 2 चम्मच भरकर बादाम का तेल मिला लें. इसमें आप केला भी डाल सकती हैं. बालों को धोने से आधा घंटा पहले इसे लगाएं. 
  4. दही भी बालों को चमक देने के लिए अच्छी है. ड्राई बालों में नजर आने वाले फ्लेक्स भी दही से निकल जाते हैं. सादा दही लेकर बालों में 15 से 20 मिनट लगाकर रखें. 
  5. मुलायम और शाइनी बालों के लिए एलोवेरा जेल भी लगाकर रखा जा सकता है. इसे बालों में लगाने के लिए दही में मिलाएं. साथ ही नारियल का तेल भी डालें जिससे यह बालों पर अच्छा असर दिखा सके. 
  6. बादाम के तेल में शहद मिलाकर लगाने पर बालों को चमक मिलती है और वो मुलायम (Smooth Hair) बनते हैं. 
  7. आप रूखे बालों से निजात पाने के लिए एपल साइडर विनेगर से बाल धो सकती हैं. इससे बालों को धोने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आप इसे पानी के साथ जरूर घोल लें ताकि यह बालों के लिए सख्त ना रहे. 

प्रेग्नेंसी के बाद बाहर निकले पेट को इस तरह किया जा सकता है अंदर, साथ ही कम होने लगेगा शरीर का Weight

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कैमरे के सामने पोज देती नजर आईं आलिया भट्ट



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime