Friday, August 12, 2022

Try These Home Remedy To Get Rid Of Pimple And Acne Problem – पूरा चेहरा दानों से गया है भर तो इन घरेलू उपायों को अपनाइए, स्किन फिर से हो जाएगी बेदाग और सुंदर


Pimples on face : चेहरे पर अगर एक दाना निकलता है तो स्किन भद्दी लगने लगती है. वहीं अगर पूरा फेस ही पिंपल से भर जाए तो सोचिए क्या हाल होगा. यह वैसे तो किसी संक्रमण (skin infection) के कारण या तो फिर चेहरे की देखभाल में हुई लापरवाही का भी परिणाम हो सकता है. इस स्थिति में डर्मेटोलॉजिस्ट (Dermatologist) को तो दिखाना ही चाहिए साथ में घरेलू उपाय भी शुरू कर देना चाहिए. ऐसे में यहां बताए जा रहे नुस्खों को तुरंत अपना लीजिए फिर देखिए कैसे गायब होते हैं दाने.

चेहरे के दानों को ऐसे करें ठीक | Prevention of face pimple

– एलोवेरा जेल स्किन केयर में बेस्ट है. इससे आपकी स्किन अच्छी बनी रहती है. इसे लगाने की सलाह तो डॉक्टर भी देते हैं. तो रोजाना इसे फेस पर क्रीम की तरह अप्लाई कर लीजिए फिर देखिए कैसे मिलती है राहत है.

– किसी भी स्किन प्रॉब्लम में पानी सबसे बढ़िया इलाज है. इससे आप कुछ दिनों में ही चेहरे की खराब हालत में सुधार कर लेंगी. पानी ऐसी चीज है जिससे ना सिर्फ स्किन बल्कि बाल और पेट भी दुरुस्त रहता है. ऐसे में इस घरेलू उपाय को तो कभी भी नहीं छोड़ना चाहिए.

– वहीं दही के इस्तेमाल से भी आप चेहरे की सेहत में सुधार ला सकती हैं. यह भी एक अच्छी होम रेमेडी है. यह भी बाल और पेट की सेहत में अच्छा माना जाता है. 

– छाछ भी इसमें कारगर है. इसमें पाया जाने वाला लैक्टिक एसिड स्किन के लिए बहुत कारगर माना जाता है. इसे तो आप अपने खान पान को बेहतर करके ठीक कर सकते हैं. 

– विटामिन सी फूड जैसे संतरा, एवोकाडो, मौसमी, अंगूर, सेब, जामुन आदि के खाने से भी स्किन ग्लो करती हैं. अपने भोजन में ज्यादा से ज्यादा सब्जियां और सलाद शामिल करें ताकि आपकी स्किन को भरपूर पोषण मिले.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम


 


 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime