Wednesday, November 30, 2022

Two Accused Arrested For Cheating In The Name Of Getting Jobs In Gulf Countries – गल्फ देशों में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 2 आरोपी गिरफ्तार


गल्फ देशों में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 2 आरोपी गिरफ्तार

नोए़डा:

गौतमबुद्धनगर की थाना सेक्टर 20 पुलिस ने भोले-भाले मध्यमवर्गीय लोगों को गल्फ देशों में नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी कर फर्जी पासपोर्ट, टिकट, वीजा आदि कागजात तैयार कर अपने खातों में पैसे लेने वाले अंतरराज्यीय गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गैंग के दो मास्टरमाइंड अपराधी को भी गिरफ्तार किया है. इनके पास से 80 पासपोर्ट, 22 फर्जी आधार कार्ड, प्रिंटर, फोन, लैपटॉप सहित 4 लाख 24 हजार रुपये नकद बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें

गिरफ्तार आरोपी 46 साल का सुधीर सिंह बिहार के सिवान जिले के महाराजगंज का रहने वाला है, जो फिलहाल नोएडा फेस-3 में रह रहा था. वहीं दूसरा आरोपी हमीद उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले का रहने वाला है. इन्हें गाजियाबाद के सेक्टर-27 से गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने बताया कि इन्होंने अपनी पहचान छिपाकर एक कार्यालय किराए पर लिया था और अम्बा इन्टरप्राइजेज नाम से फर्जी कम्पनी बनाई थी. साथ ही गल्फ कोर्स नाम से फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर गल्फ देशों इराक, दुबई, बहरीन आदि नौकरी लगवाने का विज्ञापन प्रसारित करते थे. एक जगह पर ठगी करने के बाद वो फोन और कार्यालय बंद कर दूसरी जगह भाग जाते थे.

अभियुक्त सुधीर ग्रेजुएट और हमीद इंटर पास है. सुधीर पूर्व में दुबई में प्लम्बर की नौकरी के लिए गया था, लेकिन कोविड-19 के लॉकडाउन की वजह से वापस आ गया. हमीद के साथ मिलकर वो पिछले 3 साल से ठगी का काम कर रहा था. अभी तक के पूछताछ में लगभग 600 से 700 लोगों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime