Saturday, August 20, 2022

Uddhav Thackeray Says Attacks On Shiv Sena Workers Will Not Be Tolerated – शिवसेना के कार्यकर्ताओं पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे: उद्धव ठाकरे


शिवसेना के कार्यकर्ताओं पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे.

मुंबई :

शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) किसी भी सूरत में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले बर्दाश्त नहीं कर सकती. ठाकरे ने पार्टी के भायखला कार्यालय का दौरा करने के बाद यह बयान दिया. वहां उन्होंने शिवसेना के कार्यकर्ता बबन गांवकर से मुलाकात की  जिन पर बृहस्पतिवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया था. ठाकरे ने कहा, ‘‘ शिवसेना कार्यकर्ताओं के जीवन से खिलवाड़ के प्रयासों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर पुलिस अपराधियों को दंडित नहीं कर सकती, तो शिवसेना के कार्यकर्ता ऐसा करेंगे. पुलिस को राजनीति में नहीं पड़ना चाहिए.”

यह भी पढ़ें

दक्षिण मुंबई का भायखला इलाका यामिनी जाधव का विधानसभा क्षेत्र है. जाधव शिवसेना के उन बागी विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने उद्धव ठाकरे के खिलाफ जाकर एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट का साथ देने का फैसला किया था.

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे को शिवसेना में बड़े पैमाने पर विद्रोह का सामना करना पड़ा था. जब एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना में बगावत हुआ था. शिवसेना के अधिकांश विधायक एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल हो गए थे. नतीजतन, उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. एकनाथ शिंदे और देवेन्द्र  फडणवीस ने 30 जून को पदभार ग्रहण किया था.

शिवसेना के 40 विधायकों और 10 निर्दलीय विधायकों ने पिछले महीने ठाकरे पर पार्टी के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों से भटकने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस और राकांपा के साथ बने गठबंधन महाराष्ट्र विकास अघाड़ी से किनारा कर लिया था.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,440FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime