Friday, June 9, 2023

Union Minister Of State For Railways Raosaheb Danve Said That Railways Does Not Make Profit From Passenger Trains, These Services Are For The Convenience Of The Public. – यात्री गाड़ियों से लाभ नहीं कमाता रेलवे, ये सेवाएं जनता की सुविधा के लिए: दानवे


यात्री गाड़ियों से लाभ नहीं कमाता रेलवे, ये सेवाएं जनता की सुविधा के लिए: दानवे

जालना :

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा है कि यात्री रेलगाड़ियां चलाने से रेलवे को राजस्व के रूप में लाभ नहीं मिलता और केंद्र सरकार इन सेवाओं को जनता की सुविधा के लिए चलाती है. दानवे ने यह भी कहा कि रेलवे यात्री गाड़ियों से होने वाले नुकसान की भरपाई मालवहन सेवा से करने का प्रयास करता है. वह बुधवार रात को जालना से बिहार के छपरा जंक्शन तक एक विशेष साप्ताहिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘‘रेलवे दैनिक (यात्री) ट्रेन चलाकर कोई लाभ नहीं अर्जित करता. उसे हर एक रुपये के खर्च पर 55 पैसे का नुकसान होता है। यात्री ट्रेनें चलाने में कोई लाभ नहीं होता. लेकिन मोदी सरकार लाभ के लिए काम नहीं करती. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हमें जनता की सुविधा के लिए इन सेवाओं का परिचालन करना होगा.”

मंत्री ने कहा, ‘‘और हम नुकसान (यात्री ट्रेनों से होने वाले) की भरपाई मालगाड़ियों की सेवा तथा राजस्व के अन्य स्रोतों से करने की कोशिश करते हैं.” दानवे ने कहा, ‘‘मराठवाड़ा के लोगों की मांगों को पूरा करने के लिए जालना तथा छपरा के बीच खंडवा, प्रयागराज और वाराणसी के रास्ते यह साप्ताहिक विशेष सेवा शुरू की गयी है.”

ये भी पढ़ें:-
गुजरात को एक और बड़ी सौगात, टाटा के सहयोग से लगेगा 22 हजार करोड़ का एयरबस प्रोजेक्ट
SP नेता आज़म खान को हेट स्पीच केस में तीन साल की सजा, रामपुर कोर्ट ने सुनाया फैसला

छठ के लिए रेलवे स्टेशन पर जुटने लगी भारी भीड़, रेलवे के बंदोबस्त के बारे में बता रहे हैं परिमल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,803FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime