Saturday, August 13, 2022

UP : Prophet Mohammad Remarks And Demonstration Against Agnipath Scheme Protest, 2000 Police Arested – पैगंबर बयान और अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान 2 हजार से ज्यादा गिरफ्तारी


पैगंबर बयान और अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान 2 हजार से ज्यादा गिरफ्तारी

नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) और एक अन्य नेता पर बीजेपी ने की थी कार्रवाई

लखनऊ:

यूपी में पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad remarks) के खिलाफ विवादित बयान और अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर दो हजार से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं. अकेले उत्तर प्रदेश पुलिस ने अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं के संबंध में राज्य के विभिन्न जिलों से अभी तक 1562 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, अग्निपथ हिंसा के संबंध में राज्य में अभी तक 1,562 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 535 गिरफ्तारियां जौनपुर से की गई हैं. 222 लोग बलिया और 210 चंदौली से गिरफ्तार किए गए हैं. 29 जिलों में इस संबंध में 82 केस दर्ज किए गए थे. 17 जून को सेना में भर्ती की नयी अग्निपथ योजना के विरोध में युवकों ने बलिया, वाराणसी, आगरा, अलीगढ़ और अन्य जिलों सहित विभिन्न स्थानों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें

कुमार ने कहा कि पैगंबर के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के विरोध में तीन जून और 10 जून के प्रदर्शन के संबंध में राज्य के 10 जिलों (कानपुर, फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस, मुरादाबाद, आंबेडकर नगर, खीरी, जालौन, सहारनपुर और प्रयागराज) से 424 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अभी तक 20 मामले दर्ज किए गए हैं. पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी को लेकर 3 जून और 10 जून को यूपी के कई शहरों में पथराव की घटना हुई थी.

ये भी पढ़ें- 

Video : शिव सेना नेता की डिप्टी स्पीकर से मुलाकात, 16 बाग़ियों को अयोग्य घोषित किए जाने की मांग

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,432FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime