Thursday, December 8, 2022

US President Joe Biden Described Pakistan As One Of The Most Dangerous Nations – सबसे खतरनाक देशों में से एक है पाकिस्तान : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन


पाक पर यह टिप्पणी उस समय की गई जब जो बाइडेन अमेरिकी विदेश नीति के बारे में बात कर रहे थे. (फ़ाइल)

वाशिंगटन:

पाकिस्तान के खिलाफ दिए गए स्पष्ट बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने पाकिस्तान को दुनिया के “सबसे खतरनाक देशों में से एक” बताया है और कहा है कि उसके पास “बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार” हैं.

यह भी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ये टिप्पणी लॉस एंजिल्स (कैलिफोर्निया) में एक डेमोक्रेटिक कांग्रेसनल कैंपेन कमेटी रिसेप्शन में की, जिसके दौरान उन्होंने चीन और रूस दोनों को फटकार लगाई.

पाकिस्तान पर यह टिप्पणी उस समय की गई, जब बाइडेन चीन और व्लादिमीर पुतिन की रूस के संबंध में अमेरिकी विदेश नीति के बारे में बात कर रहे थे. बाइडेन ने अपने संबोधन के आखिर में निष्कर्ष के तौर पर कहा कि वह पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश मानते हैं.

Russia Ukraine War से बदली US की राष्ट्रीय सुरक्षा नीति, China और Russia को लेकर कही यह बात

व्हाइट हाउस की एक प्रेस विज्ञप्ति में डेमोक्रेटिक पार्टी के कार्यक्रम में बाइडेन की टिप्पणी के हवाले से कहा गया, “यह एक शख्स (शी जिनपिंग) है, जो समझता है कि वह जो चाहता है, वही होगा.. लेकिन उसके पास समस्याओं का अंबार है. हम इसे कैसे संभालेंगे? रूस में जो हो रहा है, हम उसको कैसे संभालेंगे? और जो मुझे लगता है, वह शायद एक यह है कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है, जिसके पास बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार है.” 

US करेगा Saudi Arab के साथ रिश्तों की “दोबारा समीक्षा”, तेल के दाम बढ़ाने वाले इस फैसले से Joe Biden हैं नाराज़

बाइडेन की इस टिप्पणी को अमेरिका के साथ संबंध सुधारने के पाक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की कोशिशों को एक झटके के रूप में देखा जा सकता है. इस कार्यक्रम में, बाइडेन ने कहा कि 21वीं सदी की दूसरी तिमाही में अमेरिका के लिए गतिशीलता को बदलने के लिए बहुत सारे अवसर हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “तो, दोस्तों, बहुत कुछ चल रहा है. बहुत कुछ चल रहा है लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए 21 वीं सदी की दूसरी तिमाही में गतिशीलता को बदलने के लिए बहुत अधिक अवसर हैं.” 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,601FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime