Sunday, November 27, 2022

Uttarakhand: FIR Against Two Police Officers In The Case Of Death Of A Youth Who Came For Agniveer Recruitment – उत्तराखंड : अग्निवीर भर्ती के लिए आए युवक की मौत के मामले में दो पुलिस अफसरों पर केस दर्ज


उत्तराखंड : अग्निवीर भर्ती के लिए आए युवक की मौत के मामले में दो पुलिस अफसरों पर केस दर्ज

प्रतीकात्मक फोटो.

पौड़ी (उत्तराखंड):

उत्तराखंड के पौड़ी में ‘‘अग्निवीर” योजना के तहत सेना में भर्ती के लिए आए एक उम्मीदवार की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत के दो महीने बाद शनिवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के आदेश पर दो पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. ‘‘अग्निवीर” अभ्यर्थी पर चोरी का आरोप था.

यह भी पढ़ें

अधिकारी के मुताबिक अगस्त महीने में 19 वर्षीय केदार सिंह भंडारी एक अग्निवीर भर्ती रैली में भाग लेने के लिए एक दोस्त के साथ कोटद्वार गया था. भर्ती परीक्षा में असफल होने के बाद वह घर जाते समय तपोवन के एक होटल में रुका. अधिकारी ने कहा कि होटल अधिकारियों ने उस पर चोरी का आरोप लगाया और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.

हालांकि, केदार सिंह भंडारी कथित तौर पर पुलिस हिरासत से भाग गया और 22 अगस्त को लक्ष्मण झूला में एक पुल से गंगा में कूद गया.

भंडारी के पिता ने अपने बेटे की मौत के पीछे एक साजिश का आरोप लगाया था और पुलिस अधिकारियों और होटल प्रबंधक सहित कुछ अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी.

श्रीनगर के पुलिस उपाधीक्षक श्याम दत्त नौटियाल ने बताया कि लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी संतोष सिंह कुंवर और तपोवन थाना के उपनिरीक्षक आशीष कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 342 और 365 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Featured Video Of The Day

मुख्तार अंसारी के बेटे गिरफ्तार, गिरफ्तारी से पहले 9 घंटे हुई पूछताछ



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime