Wednesday, November 30, 2022

VIDEO When Pakistan Former Prime Minister Imran Khan Was Attacked During A Rally – VIDEO: जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर रैली के दौरान किया गया हमला


नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गुरुवार को एक राजनीतिक रैली के दौरान हमला किया गया. इस दौरान उनके पैर में गोली लगी, हालांकि वो खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. घटना के एक वीडियो में इमरान खान और उनके समर्थकों को लाहौर से इस्लामाबाद तक उनके विरोध मार्च के हिस्से के रूप में यात्रा कर रही एक लॉरी के ऊपर झुकते हुए दिखाया गया है. ऑटोमेटिक राइफल से कई गोलियों की आवाज भी सुनी जा सकती है.

यह भी पढ़ें

इमरान खान लाहौर शहर से राजधानी इस्लामाबाद की ओर मार्च कर रहे हैं और अप्रैल में पद से हटाए जाने के बाद नए सिरे से चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं. जहां गुजरांवाला के पास भीड़ की ओर से की गई गोलीबारी में वो घायल हो गए.

इमरान के वरिष्ठ सहयोगी रावफ हसन ने कहा, “यह उन्हें मारने, उसकी हत्या करने का प्रयास था” उन्होंने कहा कि एक कथित हमलावर को मार गिराया गया और दूसरे को पुलिस हिरासत में ले लिया गया. 

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ट्वीट कर इसे “एक जघन्य हत्या का प्रयास” कहा. उन्होंने ट्वीट किया, “मैं अल्लाह का शुक्रिया अदा करता हूं कि वह सुरक्षित हैं, लेकिन उसके पैर में कुछ गोलियां लगी हैं और उम्मीद है कि वह गंभीर नहीं होगा.”

पाकिस्तान दशकों से इस्लामी चरमपंथियों से जूझ रहा है, और राजनेताओं को अक्सर हत्या के प्रयासों से निशाना बनाया जाता है. 2007 में देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की आत्मघाती हमले में मौत हो गई थी, जो अभी भी अनसुलझी है.

अपने “लॉन्ग मार्च” के दौरान हर दिन 70 वर्षीय इमरान खान एक लॉरी द्वारा खींचे गए एक शिपिंग कंटेनर पर चढ़ते हैं, रास्ते में शहरों और कस्बों में हजारों की भीड़ के लिए खुले ऊपर से भाषण देते हैं.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,586FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime