Saturday, November 26, 2022

Viral Video Of Burning Candles In Mouth This Is How This US Man Set The Guinness World Record – Viral Video: जलती हुई 150 मोमबत्ती मुंह से पकड़ीं…इस अमेरिकी ने ऐसे बनाया ये Guinness World Record


Viral Video: जलती हुई 150 मोमबत्ती मुंह से पकड़ीं...इस अमेरिकी ने ऐसे बनाया ये Guinness World Record

Viral Video: जलती हुई मोमबत्ती मुंह में पकड़ने का रिकॉर्ड

अमेरिका (US)  के एक आदमी ने जलती हुईं 150 मोमबत्तियां (C अपने मुंह से 30 सेकेंड तक पकड़ कर एक गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.  UPI में प्रकाशित हुई रिपोर्ट के अनुसार, डेविड रश ऑफ इधाहो ( David Rush of Idaho) ने पहले ही साइंस, टेकनॉलजी, इंजीनियरिंग एंड मैथमैटिक्स  (STEM) की पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए 250 रिकॉर्ड तोड़े हैं. मिस्टर रश ने आउटलेट को बताया कि इससे पहले उन्होंने दिसंबर में यही रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की थी लेकिन वह विफल हो गए थे क्योंकि कुछ मोमबत्तियां उनके मुंह से गिर गईं थीं.

यह भी पढ़ें

मिस्टर रश ने कहा, सभी मोमबत्तियों का वजन बहुत अधिक था और मेरे मुंह में करीब 10 मिनट से लार आ रही थी, जिससे मोमबत्तियां मेरे मुंह से फिसल कर गिर गईं.  

आगे उन्होंने बताया, ” केवल 5 सेकेंड में मुझे लगा कि वह गिर रहीं हैं तो मैंने उन्हें अपने दाांत से और जोर से पकड़ने की कोशिश की.”  मिस्टर रश ने यह भी कहा कि इस प्रयास के दौरान आंखों का प्रोटेक्शन पहनने के बाद भी, उन्हें ज़हरीले धुंए से निपटना पड़ा और साथ ही मुंह से निकल रही लार से भी निपटना पड़ा.रश ने खुद तीन दिन पहले इश प्रयास की वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट की है.  

यह वीडियो दिखाती है क रश अपने मुंह में मोमबत्तियां रखते हुए उन्हें गिनते हैं और फिर अपने साथी की मदद से उसमें आग लगाते हैं.  गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने भी अपने आधिकारिक हैंडल से इस पर पर कमेंट किया है, “यह रिकॉर्ड आग है.”   

GWR के अनुसार, अमेरिका के गैरेट जेम्स के पास 105 जलती हुई मोमबत्तियां अपने मुंह में रखने का रिकॉर्ड था, जिसे मिस्टर रश ने तोड़ दिया.   



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime