Wednesday, November 30, 2022

We Will Definitely Win: Arvind Kejriwal On Gujarat Assembly Election – हम जरूर जीतेंगे : गुजरात विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही अरविंद केजरीवाल का दावा


अरविंद केजरीवाल ने आज दोपहर 12.45 पर ट्वीट किया, ‘गुजरात की जनता इस बार बड़े बदलाव के लिए तैयार है. हम जरूर जीतेंगे’. अरविंद केजरीवाल के इस ट्वीट पर री ट्वीट कर कई यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आम तौर पर प्रतिक्रिया निगेटिव है लेकिन यह बात तो तय है कि आम आदमी पार्टी इस बार गुजरात चुनाव में पूरा दमखम लगा रही है.

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात की जनता के लिए 1.34 पर वीडियो संदेश भी जारी किया. इस वीडियो संदेश में केजरीवाल ने 1 मिनट तक गुजराती भाषा में बोला है. अरविंद केजरीवाल ने गुजराती में कहा, ‘कैसे हैं आप. आप मुझे अपना भाई मानते हैं न. अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं न. मुझे इतना प्रेम करने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया. मैं आपको वचन देता हूं कि आपका भाई बनकर आपके परिवार की सारी जिम्मेदारी संभालूंगा. आपको महंगाई से मुक्ति दिलाऊंगा, बिजली मुफ्त करूंगा, आपके बच्चों के लिए शानदार स्कूल बनाऊंगा, आपके परिवार के इलाज के लिए शानदार अस्पताल बनाऊंगा, आपके बच्चों के लिए रोजगार की व्यवस्था कर लूंगा, आपको श्री राम जी के दर्शन करवाने अयोध्या ले जाऊंगा. बस एक बार एक मौका आम आदमी पार्टी को दें और मैं आपका भाई बन कर रहूंगा.”

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज गुजरात चुनाव को लेकर बोले, ‘हम अभी 90-95 सीट जीत रहे हैं. यही रफ्तार रही तो 140 से 150 सीट जीतेंगे. इस बार गुजरात की जनता बदलाव के लिए वोट डालेगी. लोग 27 साल के राज से ऊब चुके हैं. कांग्रेस, बीजेपी की एक फ्रेंडली पार्टी है, यह दोनों फ्रेंडली मैच खेलते हैं. यह चुनाव दिल्ली की तरह मुफ्त और वर्ल्ड क्लास शिक्षा, वर्ल्ड क्लास मोहल्ला क्लिनिक पर होगा. इसके अलावा मोरबी में जो इतना बड़ा भ्रष्टाचार सामने आया, इसका गुस्सा इस बार के गुजरात चुनाव में दिखेगा.’

आपको बता दें कि 182 सीटों वाली विधानसभा का चुनाव दो चरणों में होगा. पहले चरण के तहत 1 दिसंबर और दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, नतीजों का ऐलान हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम के साथ 8 दिसंबर को किया जाएगा.

गुजरात में वर्तमान में कुल 4.90 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें से 2.53 करोड़ पुरुष, 2.37 करोड़ महिला और 1,417 थर्ड जेंडर मतदाता हैं. 3.24 लाख नए वोटर हैं. मतदान के लिए कुल 51,782 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, 182 मॉडल पोलिंग स्टेशन होंगे. 50 फीसदी मतदान केंद्रों का लाइव प्रसारण किया जाएगा. 33 पोलिंग बूथों पर युवा पोलिंग टीम होगी.

गुजरात विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 18 फरवरी को समाप्त हो रहा है. गुजरात में कुल 182 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 92 है. 182 में से 13 विधानसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति के प्रत्याशियों के लिए आरक्षित हैं, तथा 27 विधानसभा सीटें अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित रखी गई हैं.

यह भी पढ़ें-

झारखंड के CM हेमंत सोरेन के आज ED के सामने पेश होने पर सस्पेंस, मांग सकते हैं कुछ और वक्त
केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने दिल्‍ली को बताया “गैस चैंबर”, CM केजरीवाल ने PM पर साधा निशाना
“घर में त्रिशूल रखिए” : बंगाल के बीजेपी नेता ने चुनाव के दौरान आत्मरक्षा के लिए लोगों को दी सलाह

Video : अवैध खनन मामला : झारखंड CM हेमंत सोरेन को ED समन मिलने पर गुस्साई JMM





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime