Wednesday, November 30, 2022

We Will Never Go With BJP For The Rest Of My Lives, We Are Socialists…, CM Nitish Kumar Targeted BJP – जीवन भर अब कभी BJP के साथ नहीं जाएंगे, हम समाजवादी लोग…, CM नीतीश कुमार ने भाजपा पर साधा निशाना


पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने शुक्रवार को राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय, समस्तीपुर के उद्घाटन के मौके पर कहा कि आज कल जो लोग है क्या वो किसी की सुनते हैं?. किसी से बात करते हैं ? या किसी राज्य का विकास करते हैं ? इनके पहले जो लोग थे वो लोग कितना काम करते थे. आप को हमने बता दिया. अटल जी, आडवाणी जी, जोशी जी ये सब काम करते थे. इनके असली नेता वही लोग थे. यही नेता बीजेपी को बनाने वाले थे. हम तो अलग हो गए और आप जान लीजिए कि अब जीवन भर हम उनके साथ नहीं जाएंगे. हम जितने समाजवादी हैं वो सब एक साथ रहेंगे और देश के उत्थान के लिए काम करेंगे. 

यह भी पढ़ें

इस दौरान उन्होंने आरजेडी प्रमुख लालू यादव को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने अपने भाषण के दौरान लालू यादव पर लगे आरोपों को गलत बताते हुए उन्हें क्लीन चिट भी दी. उन्होंने कहा कि जब हम बीजेपी के साथ थे तो लालू यादव पर केस नहीं हो रहे थे. मैं जब-जब आरजेडी के साथ आया हूं, उन पर केस किया गया है. अभी भी दोनों के साथ आते ही फिर से केस कर दिया गया. बता दें ये कोई पहला मौका नहीं है जब सीएम नीतीश कुमार ने NDA से अलग होने के बाद बीजेपी पर हमला बोला हो. कुछ दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार ने को कहा था कि 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए विपक्षी दलों के एकजुट होने की प्रबल संभावना है. उन्होंने विपक्षी दलों के साथ सार्थक वार्ता होने और आने वाले समय में उनमें से कई के साथ आने का जिक्र करते हुए यह कहा. जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता ने एकजुटता के लिए बातचीत करने को लेकर विपक्ष पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा बार-बार निशाना साधे जाने को तवज्जो नहीं देते हुए कहा था कि सत्तारूढ़ दल (भाजपा) की अपनी ही कई समस्याएं हैं.

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा था वे बस दिन-रात बोल सकते हैं.” बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘धीरे-धीरे कई दल साथ आएंगे और इसकी प्रबल संभावना है कि वे 2024 का चुनाव साथ मिल कर लड़ेंगे. उन्होंने कहा था कि विभिन्न दलों के नेताओं के साथ उनकी सार्थक बातचीत हुई है. यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस से दूरी रखने वाली तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) और आम आदमी पार्टी (आप), दोनों ही इस तरह के गठबंधन का हिस्सा होंगी, उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के बीच गठबंधन के बारे में समझौता होने के बाद ही कुछ ठोस बात कही जा सकती है.

उन्होंने कहा था कि जिन नेताओं से उन्होंने मुलाकात की है, मीडिया को उस बारे में जानकारी होगी. कुमार ने राष्ट्रीय राजधानी की अपनी पिछली यात्रा के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप नेता अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी हाल में कहा था कि वह कुमार, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मिलकर भाजपा को हराएंगी.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime