Wednesday, November 30, 2022

Woman Delivers Baby Just After 48 Hours Of Finding Out About Pregnancy


गर्भावस्था का पता चलने के 48 घंटे बाद ही महिला ने बच्चे को दिया जन्म

महिला को लग रहा था कि उसकी थकान नौकरी के तनाव से संबंधित थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिका (US) में एक दंपति को बड़ा झटका लगा जब मां-बाप बनने की जानकारी मिलने के केवल 48 घंटे बाद उन्हें उनका पहला बच्चा हो गया. ओमाहा में प्रथम वर्ष की शिक्षिका 23 वर्षीय पेटन स्टोवर थकान सहित लक्षणों का अनुभव करने के बाद डॉक्टर के पास गई. उसे लग रहा था कि यह नौकरी के तनाव से संबंधित था. उसने केईटीवी को बताया, “मैंने सोचा था कि हर समय थका हुआ होना सामान्य था हालांकि, जब उसने अपने शरीर में बदलाव देखना शुरू किया, जैसे कि उसके पैरों में सूजन, तो उसके डॉक्टर ने उसे बताया कि एक बच्चा आने वाला है.”

यह भी पढ़ें

 सुश्री स्टोवर ने याद करते हुए बताया, “उन्होंने फिर से परीक्षण किया, अल्ट्रासाउंड किया और स्क्रीन पर देखा और कहा, ‘आप निश्चित रूप से गर्भवती हैं.'”

उन्हें बच्चे की खबर कई चिकित्सा समस्याओं की खबर के साथ मिली थी.  आउटलेट से बात करते हुए, सुश्री स्टोवर ने कहा कि उनकी किडनी और लीवर ने ठीक से काम करना बंद कर दिया, जिसके बाद डॉक्टर सतर्क हो गए. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार स्टोवर के बॉयफ्रेंड ने केईटीवी को बताया “उन्होंने कहा कि उसे भर्ती होने की आवश्यकता है और फिर उस रात उसे बच्चा हुआ,” 

डॉक्टरों ने खुलासा किया कि सुश्री स्टोवर को प्रीक्लेम्पसिया ( preeclampsia) था – एक गर्भावस्था की स्थिति जो गंभीर जटिलताएं पैदा कर सकती है. उच्च रक्तचाप और किसी अन्य अंग प्रणाली को नुकसान पहुंचना इसके लक्षण हैं. 

मेडिकल विशेषज्ञों ने बताया कि इमरजेंसी में एक सी-सेक्शन करना पड़ेगा जिससे मां और बच्चे को बचाया जा सके.  मिस स्ट्रोवर कहती हैं कि वो बहुत डर गईं थी. उन्होंने एक लड़के को जन्म दिया. उसका नाम काश रखा गया. वह 10 हफ्ते पहले ही हो गया था और उसका वजन केवल 4 पाउंड का था.  

कपल ने कहा कि वो एक दिन बच्चा चाहते थे तो वो खुश थे कि आखिर वो दिन आ गया. स्ट्रोवर कहती हैं, अब मैं उसे गोद में उठाती हूं, दूध पिलाती हूं, यह सच है. वह सचमुच मेरा है.”

 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,587FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime